यमुना नदी का जलस्तर घटा,राहत की सांस, साठ हजार की नकदी से भरा थैला छीना,एक आरोपी हिरासत में पूछताछ जारी, रक्षा बंधन के पर्व पर पुलिस तैनात, हरियाणा उत्तर प्रदेश सीमा पर पुलिस रही मुस्तैद

विशाल भटनागर / सनसनी सुराग न्यूज कैराना

 

कैराना। यमुना नदी का जलस्तर सोमवार को घटता नजर आया। वही जलस्तर कम होने से लोगो ने राहत की सास ली है।
पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार वर्षा के चलते हतनिकुंड ताजे वाला बांध से यमुना नदी में पानी छोड़ा गया था। इसके बाद कैराना में बह रही यमुना नदी का जलस्तर निरंतर बढ़ता जा रहा था। तीन दिन पहले कैराना यमुना ब्रिज पर जलस्तर 228 मीटर पर था, जबकि इसके बाद जलस्तर में बढोत्तरी होने के बाद पानी का बहाव 228.950 मीटर पर पहुंच गया था, जिसके चलते यमुना नदी के तटवर्ती गांवों में रहने वाले लोग चिंतित नज़र आ रहे थे। प्रसाशन भी यमुना नदी का जलस्तर पर नजर बनाए हुए है। वहीं, सोमवार को यमुना नदी के जलस्तर में गिरावट आई। सुबह आठ बजे यमुना ब्रिज पर पानी का बहाव 228.500 मीटर दर्ज किया गया। इससे लोगों को राहत मिलती नज़र आ रही है।

 

विशाल भटनागर

कैराना: बस में सवार होकर कैराना आये एक युवक से तीन लोगों ने 60 हजार रुपए की नकदी से भरा थैला छीन लिया। पीड़ित युवक द्वारा शोर मचाने पर एक आरोपी को लोगो ने भाग दौड़ कर दबोच लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। उधर पकडे गये आरोपी युवक से पुलिस मामले की पूछताछ कर रही है।
बताया जाता है क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर राई निवासी अरशद वह सहारनपुर जिले के एक गांव में रहता है। पीड़ित के अनुसार सोमवार को वह अपने पैतृक गांव अपनी मां से मिलने के लिए आ रहा था। साथ में मां को देने के लिए 60 हजार रुपए भी एक थैले में लेकर आया था। जैसे ही वह शामली से बस में सवार होकर कैराना पहुंचा तो, आरोप है कि शामली रोड़ पर गोल मार्किट के पास बस से नीचे उतरते ही तीन लोगों ने उसके साथ हाथापाई करते हुए उक्त थैले को नकदी समेत छीन लिया। पीड़ित द्वारा जैसे ही शोर शराबा किया तो भाग दौड़ कर एक आरोपी को पकड़ लिया गया, जबकि दो आरोपी थैला लेकर फरार हो गए। पकड़े गए आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया है। मामले में पीड़ित ने पुलिस से नकदी बरामदगी की गुहार लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है। उधर घटना को लेकर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में हैं। जांच की जा रही है, इसके उपरांत वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

———-

विशाल भटनागर

कैराना: सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व बनाया गया साथ ही रक्षा बंधन के पर्व को सकुशल एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए कैराना के संवेदनशील स्थानों पर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहे। इस दौरान पुलिस द्वारा प्रत्येक गतिविधियों पर कड़ी पैनी नजर रखी गई।
जनपद शामली में कैराना को
अतिसवेदनशील माना जाता है। इसी को देखते हुए रक्षाबंधन के पर्व पर सरकार द्वारा भी अतिसंवेदनशील इलाको में विशेष रूप से सतर्कता बरतने के निर्देश जारी है। इसके साथ ही आगामी 5 अगस्त को रामजन्म भूमि पूजन को लेकर भी सरकार हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। ऐसे में इसी बीच में रक्षा बंधन को पर्व भी आया जिसको लेकर पुलिस सतर्क नजर आ रही है। सोमवार को क्षेत्र में भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वहीं, रक्षाबंधन के पर्व के चलते नगर के मुख्य चौक बाज़ार सहित अन्य संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के साथ ही पीएसी के जवानों को भी तैनात किया गया। इससे पहले नवागत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा ने फोर्स को ब्रीफ किया और मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। फोर्स द्वारा प्रत्येक गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी गई। उधर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा भी क्षेत्र में निरंतर गश्त कर स्थिति का जायजा लेते हुए नजर आए।

 

 

कैराना। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद व रक्षाबंधन के पर्व के अवसर पर उत्तर प्रदेश व हरियाणा बॉर्डर पर वाहनों की आवाजाही बढ़ गई। हरियाणा राज्य से आने जाने वाले वाहनों को पुलिस दिन भर निकलती रही।वही बॉर्डर पर पुलिस भी अलर्ट दिखी,पुलिस ने संदिग्ध वाहनों की चेकिंग भी की। रक्षाबंधन के पर्व के चलते बॉर्डर पर वाहनों की आवाजाही खासी नज़र आई। उधर पुलिस वाहनो को भी निकलती रही ताकि कोई जाम की समस्या ना बन जाये। पूरा दिन लोग गाड़ियों बाइकों आदि वाहनो से अपनी अपनी रिश्तेदरी में जाते दिखे।

 

बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा

कैराना में भी रक्षा बंधन के पर्व को लेकर काफी भीड़ नजर आयी,बहार से आयी बहनों ने अपने अपने भाइयो की लंबी उम्र की कामना करते हुए कलाई पर राखी बांधी।

कैराना: भाई-बहन के अटूट प्रेम का त्योहार रक्षा बंधन बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर मनाया। भाइयों ने रक्षा का वचन दिया। नगर में बाजारों में मिठाई और गिफ्ट की दुकानों पर भीड़ देखने को मिली। रक्षाबंधन के चलते पानीपत – कांधला शामली की बसों में अछी खासी भीड़ रही। इसके अलावा कुछ लोग अपने निजी वाहनों से भी आये। हलाकि कोरोना काल में में पढ़ रही रक्षा बंधन के पर्व में अबकी बार इतनी भीड़ नहीं रही कुछ बहनों ने ऑन लाइन ही राखी भेज दी। वही
रक्षा बंधन के पर्व को लेकर सुबह से ही उल्लास दिखाई दिया। नन्हे-मुन्ने बच्चों में राखी बांधने और बंधवाने को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिए। बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए जहां उनके घर गईं, वहीं कही हद तक भाई भी राखी बंधवाने बहनों के घर पहुंचे। कलाई पर राखी बंधवाने के बाद भाइयों ने नेग दिया ओर लंबी उम्र की कामना की। इसके अलावा रक्षा बंधन के पर्व पर बहनों ने कोरोना बीमारी के खात्मे की ईश्वर से प्रार्थना की। वही भाइयो ने भी बहनों को उपहार भी भेंट किए। इसके अलावा पूरा दिन पानीपत रोड़ पर लोगो की भाग दौड़ रही।

 

Leave a Reply

You may have missed