उत्तरकाशी : तथाकथित पर्यावरण के ठेकेदारों के खिलाफ हनुमान चौक में धरना,पुतला भी फूंका

  • संतोष साह

उत्तरकाशी व्यापार मंडल के आह्वान पर आज नगर के हंयमं8 चौक में तथाकथित पर्यावरण के दलाल और ठेकेदारों के खिलाफ व्यापारियों समेत विभिन्न संगठनों ने धरना देकर आक्रोश व्यक्त किया साथ ही इनके पुतले भी फूंके। व्यापारियों समेत विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि चार धाम सडक चौड़ीकरण के कार्य को 5.5 मीटर कराने में तथाकथित पर्यावरण के ठेकेदारों की साजिश है।

व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश चौहान के आह्वान पर व्यापारी समेत होटल एसोसिएशन,प्रधान संगठन के पदाधिकारियों ने पहले एक घंटे का सांकेतिक धरना दिया जिसके उपरांत तथाकथित पर्यावरण का चोला पहनने वाले विकास विरोधियों के पुतले जलाए।
इस मौके पर जिला व्यापार मंडल अध्यक्ष सुभाष बडोनी ने पर्यावरण के कथित ठेकेदारों को चीन का एजेंट बताकर इनकी जांच की मांग की। पूर्व अध्यक्ष विष्णुपाल रावत ने ऐसे लोगों को विकास का रोड़ा बताया। प्रधान संगठन के प्रदेश महामंत्री प्रताप रावत ने इन पर्यावरण ठेकेदारों को रुपये कमाने वाला व उत्तराखंड विरोधी बताया।

होटल एसोसिएशन अध्यक्ष शैलेन्द्र मटूड़ा ने इन तथाकथित पर्यावरण के लोगों को पर्यटन विरोधी,यात्रा विरोधी,विकास विरोधी साथ ही चीनी घुसपैठिये करार दिया।
इस मौके पर जिला महामंत्री अजय बडोला,नगर मंडल महामंत्री मनमोहन थलवाल, मान सिंह गुंसाई, धर्मेन्द्र बत्रा,सोवेंद्र कालूडा, इंद्रेश उप्पल,नरेश शर्मा,विकास सूरी,प्रताप राणा,विनोद पंवार,जयेन्द्र नौटियाल, विनोद पंवार, आनंद पंवार समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed