उत्तरकाशी : विधायक गोपाल ने मुख्यमंत्री से मिलकर इंद्रावती व धनपति नदी में सुरक्षा कार्यों की स्वीकृति दिलवायी, जल्द होगा पैसा रिलीज़

  • संतोष साह

विधायक गोपाल रावत ने मुख्यमंत्री से इन्द्रावती नदी और धनपति नदी में बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों के लिये स्वीकृति प्रदान करवा दी है। जल्द ही उक्त दोनों नदियों के बाढ़ सुरक्षा कार्यों के लिये धनराशि जारी हो जाएगी। विधायक गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिले और उन्होंने विधानसभा की उक्त दोनों महत्वपूर्ण योजनाओं के लिये मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से हरी झंडी दिलवा दी। उधर उक्त दोनों योजनाओं को स्वीकृति मिलने के बाद विधायक ने जहाँ एक ओर मुख्यमंत्री का गंगोत्री विधानसभा के विकास के लिये आभार व्यक्त किया तो वहीं उन्होंने कहा कि अब उक्त दोनों नदियों में बाढ़ सुरक्षा के कार्य तेजी से शुरू हो सकेंगे।

उन्होंने कहा कि यह कार्य नदियों के जल स्तर में बढ़ोतरी के समय से पहले पूरे हो सकेंगे। विधायक ने यह भी कहा कि इन्द्रावती व धनपति नदी में बाढ़ सुरक्षा कार्य होने से बाडागड्डी व धनारी के सैकड़ों किसानों की हजारों हेक्टेयर कृषि भूमि को नदी से होने वाले कटाव व जल स्तर बढ़ने पर उसके उफान से बचाया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों योजनाओं के अलावा जोशियाड़ा में प्रस्तावित व घोषित नए मोटर पुल निर्माण को लेकर भी मुख्यमंत्री ने संबंधित शीर्ष अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

विधायक का यह भी कहना था कि गंगोत्री विधानसभा को प्रदेश के मुख्यमंत्री का विशेष स्नेह मिलता रहा है। यही वजह है कि आज गांव-गांव सड़क से जुड़ने के साथ ही जरूरी कार्यों को भी वरीयता के साथ स्वीकृति मिल रही है।

Leave a Reply