उत्तरकाशी : विधायक गोपाल अब वरुणावत टॉप को संवारने की तैयारी में,डीएम व डीएफओ को साथ लेकर टॉप से ही दिए निर्देश

  • संतोष साह

विधायक गोपाल रावत की ग्राउंड के अलावा टॉप को भी संवारने की भी तैयारी में हैं। वे चाहते हैं कि वरुणावत शीर्ष पर्यटन के नक्शे में हो। इसी सिलसिले में विधायक अपने साथ डीएम मयूर दीक्षित व डीएफओ संदीप को साथ लेकर वरुणावत के शीर्ष पर पहुंचे। यहाँ विधायक के प्रयास से सर्वप्रथम पार्क का निर्माण होना है जिसके लिये कैम्पा ( कम्पेनसेटरी अफोर्सेशन फंड मैनेजमेंट एंड प्लानिंग ऑथोरिटी )द्वारा एक करोड़ की धनराशि दी जा रही है।

विधायक ने डीएम से यहाँ प्रस्तावित पार्क का आगणन जल्द तैयार करा कर शासन को भेजने के निर्देश दिए। विधायक का कहना था कि वरुणावत टॉप पर पार्क का निर्माण हो जाने के बाद पार्क में साहसिक खेलों के उपकरण भी स्थापित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कैम्पा योजना के तहत एक करोड़ की लागत से पार्क का निर्माण होगा जो पर्यटन को नया आयाम देगा। इसके अलावा नगर के स्थानीय लोगों के अलावा देश विदेश से पहुंचने वाले पर्यटकों को उत्तरकाशी शहर का विहंगम दृश्य भी देखने को मिलेगा और शिखर पर साहसिक खेलों में हिस्सा लेने का अवसर भी देगा।  रावत ने कहा कि वरुणावत टॉप को पर्यटन केंद्र बनाने की रिहर्सल भी जारी हो चुकी है।

गत माघ पर्व में टॉप से पैराग्लाइडिंग का भी आयोजन कराया जा चुका है। जिसे भविष्य में नियमित कराये जाने का भी प्लान बन रहा है। उन्होंने कहा कि 1 करोड़ से तैयार होने वाले पार्क की देख -रेख ,रख-रखाव के लिये भी कैम्पा द्वारा 3 करोड़ की धनराशि दी जाएगी।

Leave a Reply

You may have missed