उत्तर काशी : सालंग,वार्सू, कुज्जन के ग्रामीणों की सुनी समस्या, अधिकारियों को दिये विधायक गोपाल ने निर्देश

संतोष साह

विधायक गोपाल रावत ने सालंग,वार्सू व कुज्जन गांव का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्या सुनी और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। इससे पूर्व उक्त गांवों में पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूल मालाओं के साथ विधायक का स्वागत किया। सालंग में स्थानीय मेले में शिरकत करते हुए विधायक ने कहा कि सालंग के ग्रामीणों से वार्ता कर यहाँ की प्रमुख मांग थेराग-सालंग मोटर मार्ग को बनाये जाने की कवायद चल रही है। सालंग- थेराग मोटर पुल की डीपीआर का कार्य चल रहा है साथ ही वन स्वीकृति मिलते ही सडक निर्माण कार्य भी शुरू हो सकेगा।
उधर विधायक ने वार्सू गांव पहुंचकर श्रीमद भागवत कथा में भी हिस्सा लिया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि गांव में प्राकृतिक आपदा के चलते गांव को पैदा हुआ खतरे को देखते हुए सुरक्षा कार्य के लिये 10 करोड़ स्वीकृत किये गए हैं जिसकी निविदा भी आमंत्रित की गई है। विधायक ने कहा कि वारसू गांव को दयारा का आधार शिविर गांव बनाने के साथ ही शीतकालीन पर्यटन का प्रमुख केंद्र बनाने की दिशा में गांव में आधारभूत सुविधाएं जुटाने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं जिसमे स्की चेयर कार्य का निर्माण महत्वपूर्ण है।
उधर कुज्जन गांव पहुंचकर विधायक ने नारायण देवता मंदिर में 5 दिवसीय यज्ञ अनुष्ठान में हिस्सा लिया। ग्रामीणो की मांग पर विधायक ने नारायण देवता मंदिर के लिये 5 लाख की घोषणा भी की। उन्होंने आपदा प्रभावितों के विस्थापन और नटिन कुज्जन सडक मार्ग के लिये भूगर्भीय सर्वे कराने की भी घोषणा की। इस मौके पर ग्रामीणों ने 2022 में फिर से गोपाल रावत को विजयी बनाने का भी संकल्प लिया।


इस अवसर पर विधायक के साथ सहकारी बैंक के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत,मंडल अध्यक्ष धीरेन्द्र रावत,डीपीसी अरविंद नेगी,बीडीसी नेताला अमित सेमवाल,मंडल महामंत्री अवतार नेगी,प्रधान कुज्जन महेश पंवार, पूर्व बीडीसी जगमोहन पंवार,दयाल सिंह,वीरेश समेत काफी संख्या में अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed