उत्तरकाशी : कृमि मुक्ति के लिये जिले में 1 लाख 10 हजार बच्चों को खिलाई जाएगी दवा

 

  • संतोष साह

 

जिले में कृमि मुक्ति के लिए 1 लाख 10 हजार बच्चों को एल्बेंडाजॉल दवा खिलाई खिलाई जाएगी। इस सिलसिले में डीएम मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को लेकर जिला टास्कफोर्स की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस 6 सितंबर से 11 सितंबर तक मनाया जाएगा जिसमें आशा,आंगनबाड़ी और एएनएम के माध्यम से घर घर जाकर 1 से 18 आयु वर्ग के करीब 1 लाख 10 हजार बच्चो को एल्बेंडाजॉल की दवाई खिलाई जाएगी, साथ ही आशा कार्यकत्री एवं एएनएम के माध्यम से उन बीमार बच्चों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी जिन बच्चों को दवाई नही दी जानी है।

डीएम ने कहा कि जनपद में 6 सितंबर को 12 से 18 आयुवर्ग के बच्चो को दवाई खिलाये जाने हेतु विद्यालयों को चिन्हित कर विद्यालय स्तर पर आशा,

आंगनवाड़ी के माध्यम से शिक्षकों से समन्वय करते हुए दवाई खिलाई जाए। इसके अतरिक्त डीएम ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम को विटामिन सी व जिंक भी बच्चों को देने के निर्देश दिए।

बैठक में सीएमओ डॉ. के.एस. चौहान,सीएमएस डॉ.एस.डी. सकलानी, डॉ .वी.के. विश्वास,डॉ. सुजाता सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

You may have missed