उत्तरकाशी : प्रदेश सरकार ने उत्तरकाशी को दी 6 खुशियों की सवारी,विधायक केदार व डीएम दीक्षित ने हरी झंडी दिखाकर पीएचसी,सीएचसी के लिये किया रवाना

 

 

  • संतोष साह

 

प्रदेश सरकार ने उत्तरकाशी को छह खुशियों की सवारी एम्बुलेंस दी हैं। जिनमे 108 एम्बुलेंस की तरह 102 में कॉल करने पर निःशुल्क खुशियों की सवारी एम्बुलेंस उपलब्ध होगी जो गर्भवती महिलाओं को लाने व प्रसव के बाद जच्चा- बच्चा को सुरक्षित उनके घर छोड़ेगी। यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत व डीएम मयूर दीक्षित ने खुशियों की सवारी एम्बुलेंस को आज हरी झंडी दिखाकर सीएचसी व पीएचसी के लिए रवाना किया। जिला चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि राज्य सरकार ने पहाड़ की महिलाओं की पीड़ाओं को समझा है।अस्पताल में आधारभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने का काम किया है वहीं खुशियों की सवारी एम्बुलेंस मिलने से गर्भवती महिलाओं को लाने व ले जाने में अब आसानी होगी। प्रसव के बाद जच्चा बच्चा को खुशियों की सवारी एम्बुलेंस से निःशुल्क उनके घर छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर सम्पूर्ण भारत में कोविड टीकाकरण महाअभियान कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसमें लाखों लोगों को वेक्सीन लग रही है। उन्होंने जनता से भी अपील की है कि अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर अपना जरूर टीकाकरण करवाएं ताकि इस महामारी से बचा जा सकें।

डीएम ने कहा कि जिला महिला चिकित्सालय के लिए 6 खुशियों की सवारी एम्बुलेंस उपलब्ध हुई है। जिसे महिला अस्पताल के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ ,नौगांव,पुरोला,

भटवाड़ी में तैनात किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे जनपद की दूरस्थ गर्भवती महिलाओं को लाभ मिलेगा। 102 नम्बर में कॉल करने पर खुशियों की सवारी एम्बुलेंस उपलब्ध होगी। गर्भवती महिलाओं को लाने व ले जाने के साथ ही प्रसव के बाद जच्चा- बच्चा को निःशुल्क एम्बुलेंस के माध्यम से उनके घर तक पहुँचाया जाएगा। ।

इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री हरीश डंगवाल,सीएमओ डॉ. के.एस .चौहान,डॉ. वी.के. विश्वास, डॉ. सुजाता सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

You may have missed