अवसर मिलते ही नौकरीआरम्भ कर देनी चाहिए, उसी से प्रगति के रास्ते प्राप्त होंगे: जिलाधिकारी जसजीत कौर

डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा/सनसनी सुराग न्यूज

नौकरी की शुरुआत में वेतन को ध्यान में ना रखते हुए बल्कि अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए अवसर मिलते ही आरम्भ कर देनी चाहिए जिससे सर्विस करते करते अनुभव और उसी से प्रगति के रास्ते प्राप्त होंगे, सर्विस शुरुआत करने से प्राप्त होने वाले अनुभव के आधार पर अवसर से स्वतः ही वेतन की वृद्धि होगी, जिलाधिकारी शामली श्रीमती जसजीत कौर ने उक्त विचार साईं आईटीआई सहारनपुर रोड शामली में आयोजित रोजगार मेले को शुभारंभ करते हुए कहे। उन्होंने कहा की आप सब 18 वर्ष से अधिक आयु के हो चुके हैं सभी पोर्टल पर जाकर अपना वोट बनवाएं एवं कोरोना अभी गया नहीं है कोरोना से बचाव के लिए वेक्सीन की दोनों डॉज अवश्य ले। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी जसजीत कौर व निवर्तमान चेयरमैन अरविंद संगल द्वारा सरस्वती माता की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

 

 

 

 

 

 

 

इस अवसर पर मुख्य वक्ता अरविंद संगल ने कहा कि आज देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है अगर कमी है तो वह सिर्फ हुनर की और हम छात्रों का भविष्य निर्माण करने के लिए आईटीआई मेंत विभिन्न ट्रेड प्रशिक्षण प्रदान करते हैं जिससे उनके अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर लाते हैं और उन्हें भारत के भविष्य निर्माण के लिए तैयार करते हैं आज प्रौद्योगिकी के इस युग में भारत सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार प्रदान करने हेतु अनेकों कदम उठाए गए आज यह रोजगार मेला, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान एवं कौशल विकास मिशन तथा जिला सेवा योजन कार्यालय शामली के संयुक्त तत्वाधान में लगाया गया इस मेले में 404 अभ्यर्थियों में भाग लिया जिनमें से 195 चयनित ध् शॉर्टलिस्ट किए गए इनमें से 5 चयनित अभ्यर्थियों को मुख्य अतिथि जिलाधिकारी एवं मुख्य वक्ता अरविंद संगल द्वारा नियुक्ति पत्र भी दिए गए।

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अजय बाबू शर्मा ने किया आज रोजगार मेले में हैवेल्स इलेक्ट्रिकल नोएडा, होली हर्ब्स लुधियाना, बजाज मोटर लिमिटेड हरियाणा एवमं नवभारत फर्टिलाइजर सहित कुल 9 कंपनियों ने इस रोजगार मेले में भाग लेकर स्थानीय युवाओं को रोजगार देने में सहायता प्रदान की।
कार्यक्रम में जिला सेवायोजन अधिकारी अजय कुमार, सहायक जिला रोजगार अधिकारी डॉ सोनाली सिंह, साईं आईटीआई के प्रधानाचार्य विवेक मित्तल, सेंट आर. सी. आई. टी. आई. के प्रधानाचार्य एच एस मलिक, विनीत मलिक, अंकित रोहिल्ला, ललित दुबे, एकता शर्मा अनुदेशक एवं सरवीर मलिक प्रधान हाथीकरोंदा उपस्थित रहे।

 

विवेक मित्तल
प्रधानाचार्य
साईं आईटीआई शामली।