थाना बाबरी पुलिस द्वारा ग्राम भनेड़ा जट में हुई महिला की हत्या के 02 हत्याभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से आलाकत्ल (प्लास्टिक की रस्सी) बरामद

फरमान अली/सनसनी सुराग न्यूज

अवगत कराना है कि दिनांक 20.05.2021 को थाना बाबरी पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम भनेड़ा जट में पूजा पत्नि ललित द्वारा आत्महत्या कर ली है । सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी थानाभवन तथा थानाध्यक्ष बाबरी मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा घटना के संबंध में जानकारी की, जिसमें पूछताछ में परिवारीजन व ग्रामीणों द्वारा मृतिका पूजा द्वारा आत्महत्या करना बताया, परन्तु पुलिस द्वारा शव का निरीक्षण करने के दौरान घटना संदिग्ध प्रतीत होने पर फोरेन्सिक विशेषज्ञों को भी मौके पर बुलाया गया । घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक शामली व अपर पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया । उच्चाधिकारियों तथा फोरेन्सिक विशेषज्ञों द्वारा गहनता से गले में रस्सी के निशान का परीक्षण किया गया, जिसमें पाया कि गले में रस्सी का जो निशान है वो फांसी लगाकर आत्महत्या करने से नही आ सकता बल्कि यह निशान गले में रस्सी बांधकर खींचने से आया है । पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा घटना में शामिल अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु थानाध्यक्ष बाबरी को निर्देशित किया गया । मृतिका के भाई संजय तोमर द्वारा थाना बाबरी पर दाखिल लिखित तहरीर के आधार पर मृतिका के पति ललित सहित 03 अभियुक्तों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया । थाना बाबरी पुलिस द्वारा महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित कर घटना के बाद से ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये लगातार प्रयास किये जा रहे थे, जिसके क्रम में आज दिनांक 23.05.2021 को थाना बाबरी पुलिस द्वारा सूचना के आधार पर ग्राम कांजरहेड़ी पुल के पास बने मन्दिर के पास से हत्याभियुक्त मृतिका के पति ललित व देवर अमित को आलाकत्ल प्लास्टिक की रस्सी सहित गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है । गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना बाबरी पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

अपराध/घटना का विवरणः-

मृतिका पूजा के पति ललित के अपने छोटे भाई अमित की पत्नि मनीषा के साथ अवैध संबंध थे, जिसका विरोध मृतिका पूजा करती थी । पूजा को रास्ते से हटाने के लिए ललित, अमित व मनीषा ने पूजा को मारने की योजना बनाई । दिनांक 20.05.2021 को शाम करीब 18.00 बजे जब मृतिका पूजा के सास-ससुर व बच्चे घेर में गये हुए थे, तब मौका पाकर ललित, अमित व मनीषा ने मिलकर पूजा का गला प्लास्टिक की रस्सी से दबाकर हत्या कारित कर दी तथा शव को चारपाई पर लिटाकर पूजा द्वारा आत्म हत्या करने का शोर मचा दिया ।

 

 

नाम व पता गिरफ्तार अभियुक्तगणः-

1- ललित पुत्र रामवीर निवासी ग्राम भनेड़ा जट थाना बाबरी जनपद शामली ।
2- अमित पुत्र रामवीर निवासी ग्राम भनेड़ा जट थाना बाबरी जनपद शामली

बरामदगी का विवरणः-

1- आलाकत्ल प्लास्टिक की रस्सी ।

 

Leave a Reply

You may have missed