उत्तरकाशी : ऑन लाइन ठगी करने वाले एक ठग को कानपुर से किया गिरफ्तार

  • संतोष साह

ऑनलाईन ठगों,जालसाजों पर उत्तरकाशी पुलिस की कार्यवाही जारी है। 420 के मामले में एक और जालसाज को कानपुर से पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस मीडिया सेल के अनुसार जनवरी 2021 में डुण्डा निवासी शिवानन्द भट्ट पुत्र गीताराम भट्ट द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर एक लिखित तहरीर दी गयी थी जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि एक व्यक्ति जो अपना नाम संजीवन बता रहा है द्वारा उनको फोनकॉल कर जिओ टॉवर लगाने के नाम पर उनके साथ जालसाजी कर 22,300 रु0 की ठगी,धोखाधड़ी की।

तहरीर के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुये पुलिस द्वारा संजीवन(अज्ञात) के खिलाफ कोतवाली उत्तरकाशी पर धारा 420 भा.द.वि. के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत करते हुये मामले से सम्बन्धित धनराशि को उसी समय फ्रीज करवा दिया गया था ।मामले के अनावरण व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु चौकी इन्चार्ज डुण्डा के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गयी थी, उक्त टीम द्वारा मोबाईल लोकेशन, कॉल डिटेल्स व अन्य जानकारियां जुटाकर अभियोग का सफल अनावरण कर मामले से सम्बन्धित अभियुक्त कृपाशंकर पुत्र मनोहर निवासी त्रिवेणी गंज विल्हौर कानपुर सिटी,उम्र 46 वर्ष को बीते रोज कानपुर उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया गया।

पुछताछ मे अभियुक्त ने चित्रकूट यूपी निवासी रमेश यादव के साथ टॉवर के नाम पर धोखाधडी कर मोटी रकम एंठने की बात भी बताई है।अभियुक्त से सख़्ती से पुछताछ की जा रही है व अग्रिम कार्यवाही जारी है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में एसआई संजय शर्मा चौकी इन्चार्ज डुंडा,पुलिस कर्मी ज्ञानचन्द्र, माजिद खान शामिल हैं।

You may have missed