उत्तरकाशी : टेंडर प्रक्रिया का विरोध,जल जीवन मिशन का काम ग्राम पंचायतों को देने की मांग

  • संतोष साह

जिला प्रधान संगठन ने जल जीवन मिशन का कार्य स्वजल की तर्ज पर कराने के साथ ही इसका क्रियान्वयन ग्राम पंचायतों सर से कराने की मांग की है। डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में प्रधान संगठन ने कहा है कि जल जीवन मिशन का कार्य जल निगम व जल संस्थान द्वारा टेंडर प्रक्रिया के तहत कराये जाने का वह विरोध करते हैं साथ ही यही प्रक्रिया रही और ग्राम पंचायतों को नकारा गया तो प्रधान संगठन इसके लिये आंदोलन करेगा।

ग्राम प्रधान संगठन ने यह भी तर्क दिया है कि कोरोना संकट से बेरोजगारी बढ़ी है। प्रवासी घर को लोटे हैं ऐसे में ग्राम पंचायत को उक्त मिशन के क्रियान्वयन का कार्य मिलता है तो इससे प्रवासियों को भी कार्य का लाभ मिलेगा दूसरा योजना बन जाने के बाद जिम्मेदारी देख रेख की पंचायत के पास होगी लिहाजा योजना यदि पंचायत के माध्यम से बनती है तो योजना का रख रखाव भी बेहतर होगा।

प्रधान संगठन ने टेंडर प्रक्रिया निरस्त करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला प्रधान संगठन अध्यक्ष व प्रदेश महामंत्री प्रताप रावत,स्यालिक राम भट्ट,राजेश राणा,योगेंद्र बिष्ट,महेश नौटियाल, नरेंद्र चौहान, प्रथम सिंह,महेंद्र पाल सिंह पंवार आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

You may have missed