उत्तरकाशी : स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में पूर्व विधायक गोपाल के योगदान को उनके पुत्र आदित्य ने प्रभारी मंत्री कोविड को याद दिलाया, भटवाड़ी व डुंडा में तीन से चार गांवों का क्लस्टर बनाकर टीकाकरण कराए जाने की मांग रखी

  • संतोष साह

साफ है कि स्व.विधायक गोपाल रावत ने गंगोत्री विधानसभा में खासकर जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार करने से लेकर उसे बेहतर बनाने का कार्य किया। एम्बुलेंस की जो कतारें जिला अस्पताल में नजर आती हैं उसका श्रेय स्व. गोपाल को ही जाता है।
इस बीच उनके पुत्र आदित्य रावत ने जिले के कोविड प्रभारी मंत्री यतीश्वरानंद को पत्र भेजकर जहाँ गत वर्ष स्व. विधायक गोपाल द्वारा कोरोना के चलते तमाम सुविधाएं स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर उपलब्ध कराई गई और बेहतर स्वास्थ्य सेवा के इंतजामात किये उसका जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में गंगोत्री विधानसभा में ब्लॉक भटवाड़ी व डुंडा में ग्रामीणों को टीकाकरण क्लस्टर के आधार पर किया जाय। उन्होंने कोविड प्रभारी मंत्री से मांग की, कि तीन से चार गांवों का एक क्लस्टर बनाकर टीकाकरण किया जाय। इसके पीछे उन्होंने स्पष्ट किया कि लॉक डाउन के चलते वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है जिसके चलते ग्रामीणों को टीकाकरण के लिये केंद्र में पहुंचने में विषम भौगोलिक परिस्थितियों का सामना करते हुए लंबी पैदल दूरी तय करनी पड़ रही है। उन्होंने गांव में ही टीकाकरण केंद्र बनाकर वैक्सीन लगाने की मांग की।

Leave a Reply

You may have missed