उत्तरकाशी : तहसील दिवस आयोजित,डीएम दीक्षित ने सुनी समस्याएं

 

  • संतोष साह

 

 

उप तहसील जोशियाड़ा में डीएम मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित हुआ। तहसील दिवस में पानी,बिजली,सिचाई नहर,पैदल मार्गों आदि को लेकर कुल 53 समस्याएं व शिकायतें पंजीकृत हुई। अधिकांश शिकायतों व

समस्याओं का डीएम ने जिला स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी में मौके पर ही निस्तारण किया। जिन समस्याओं का निस्तारण तहसील स्तर पर नही हो पाया है उनका निस्तारण एक सप्ताह के भीतर करने के निर्देश सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।बाद में डीएम ने तहसील का भी स्थलीय निरीक्षण किया।प्रथम तल पर एडीवी कार्यालय के संचालन में नही होने के फलस्वरूप खाली पड़े कक्षों का जीर्णोद्धार कर तहसील के रिकार्ड आदि रखने हेतु उपयोग में लाने के निर्देश नायब तहसीलदार को दिए। इस दौरान एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी, मुख्य शिक्षा अधिकारी विनोद प्रसाद सेमल्टी,मुख्य कृषि अधिकारी गोपाल भंडारी, अधिशासी अभियंता जल संस्थान बलदेव सिंह डोगरा,विद्युत मनोज गुसाईं, जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री,जिला समाज कल्याण अधिकारी कुलदीप रावत समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि डीएम दीक्षित हर दिन अपने कार्यालय में सुब्ह 10 से 12 बजे तक आम जन की समस्या सुन रहे हैं और पिछले अगस्त माह में एक हजार से अधिक लोगों की समस्या सुन जनसरोकार से जुड़ी समस्या का त्वरित निस्तारण भी कर रहे हैं।

You may have missed