उत्तरकाशी : स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ,आजादी का अमृत महोत्सव की तैयारी,डीएम ने ली बैठक, एडीएम पहुंचे स्वतंत्रता सेनानी चिन्द्रिया लाल को सम्मानित करने उनके घर

 

  • संतोष साह

 

स्वतन्त्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव की तैयारियों को लेकर डीएम मयूर दीक्षित ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। डीएम ने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित कार्यक्रमानुसार 15 अगस्त (स्वतन्त्रता दिसवस) के दिन हर घर में ध्वजारोहण किया जाना हैं। जनपद में जिलाधिकारी ने भारतीय ध्वज संहिता का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए सरकारी संस्थानों, पंचायत भवनों,एएनएम सेंटरों, आदि सरकारी भवनों में ध्वजारोहण किए जाने के निर्देश दिए और स्वतन्त्रता दिवस से पूर्व सभी संस्थानों को ध्वज उपलब्ध कराने को कहा, इस हेतु खादी ग्रामोद्योग को एक हजार ध्वज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त कोविड-19 गाइडलाईन का शत-प्रतिशतअनुपालन सुनिश्चित कराते हुए सफाई अभियान,वृक्षारोपण आदि कार्य कराने के भी उन्होंने निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा, सीडीओ गौरव कुमार, सीएमओ डा.के.एस. चौहान,जिला शिक्षाधिकारी रामेन्द्र कुशवाह, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी आदि उपस्थित थे।

 

उधर स्वतन्त्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंर्तगत जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चिन्द्रिया लालको सम्मानित किया गया। डीएम मयूर दीक्षित के निर्देशों के क्रम में सोमवार को एडीएम तीर्थपाल सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चिन्द्रिया लाल के घर जाकर उन्हें शॉल व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

You may have missed