उत्तरकाशी : कोरोना संक्रमण ! तीसरी लहर की संभावना पर स्वास्थ्य विभाग की तैयारी पूरी

  • संतोष साह

डीएम मयूर दीक्षित के निर्देश को लेकर जनपद में कोरोना संक्रमण महामारी की तीसरी लहर की संभावना को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। गौरतलब है कि तीसरी लहर में अंदेशा है कि इससे बच्चे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं वजह अभी तक बच्चों को कोविड वैक्सीन नहीं लगी।
जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. के.एस.चौहान ने बताया कि यद्यपि कोविड की दूसरी लहर धीमी पड़ चुकी है लेकिन कोविड की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर बच्चों की सुरक्षा व बचाव के लिये जिला अस्पताल में 1 माह तक के बच्चों के लिये 5 रेडिएंट वार्मर,1 माह से 2 साल तक के बच्चों के लिये एसएनसीयू में 4 बैड व पीडेट्रिक इंटेंसिव केअर यूनिट में 8 बैड,3 से 10 साल तक के बच्चों के लिये पीडेट्रिक वार्ड में 10 बैड ऑक्सीजन सहित तथा 10 से 18 साल के लिये आइसीयू में 8 बैड तैयार कर लिए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में कोविड की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए 40 बैड निर्मित किये गए है जिसमे 10 बैड बच्चों के लिये हैं साथ ही यहां 100 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट का कार्य गतिमान है। पुरोला में 30 बैड में से 4 बैड बच्चों के लिये तैयार कर लिये गए हैं। उन्होंने बताया कि पुरोला व नौगांव में 300 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट निर्माण कार्य प्रक्रियाधीन है।

You may have missed