उत्तरकाशी : मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना व केंद्र की महत्वाकांक्षी योजनाओं में अधिक से अधिक लोगों को स्वरोजगार से जोड़ें : डीएम दीक्षित

  • संतोष साह

डीएम मयूर दीक्षित ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना व केंद्र की महत्वाकांक्षी योजनाओं में अधिक से अधिक लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिये संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला स्वरोजगार प्रोत्साहन व अनुश्रवण समिति की महत्वपूर्ण बैठक में अधिकारियों को रोजगार की दिशा में नए उद्यम स्थापित किये जाने व प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिये भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि जिन लोगों स्वरोजगार से लाभान्वित किया गया है उनका निरीक्षण कर फोटोग्राप्स प्रस्तुत करे।
डीएम ने पशुपालन, डेरी, कृषि,उद्यान,साहसिक पर्यटन, सहकारिता,आईएलएसपी,रेशम आदि विभागों में स्वरोजगार की अत्यधिक संभावना को देखते हुए ठोस कार्ययोजना बनाये जाने को कहा। उन्होंने पशुपालन, कुटीर उद्योग,रिंगाल उत्पाद,वुड क्राफ्ट,ऊनी वस्त्र उद्योग,कार्पेट,मशरूम उत्पादन,मौन पालन आदि में लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिये भी जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ पी. सी.डंडरियाल, जिला विकास अधिकारी विमल कुमार समेत अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

You may have missed