उत्तरकाशी : अनुसूचित जाति बाहुल्य गांव सुपारगा को विधायक गोपाल के प्रयासों से मिली सड़क,मल्ला से सुपारगा मोटर मार्ग के लिये शासनादेश जारी

  • संतोष साह

विधायक गोपाल रावत ने सुपारगा गांव को दीपावली में तोहफा दिलाया है। अनुसूचित बाहुल्य इस गांव के लिये सड़क की मंजूरी दिलाकर। सड़क के लिये शासनादेश जारी होने की खुशी में ग्रामीणों ने विधायक का तह दिल से शुक्रिया अदा कर कहा कि आख़िरकार ग्रामीणों की सड़क की मांग पूरी हुई है। बीते वर्ष सुपरगा के ग्रामीणों ने विधायक से मुलाकात कर वर्षों से लंबित उनके गांव की सड़क का मसला बताया था जिस पर विधायक ने ग्रामीणों से वादा किया था कि वे साल भर के भीतर गांव की सड़क को स्वीकृत कराएंगे अन्ततः सड़क स्वीकृत करा दी गई। सुपरगा गांव के 3.60 किमी लंबे मोटर मार्ग के लिये शासन ने 76 लाख 52 हजार रुपये स्वीकृत करते हुए सड़क का शासनादेश जारी कर दिया है। उधर गांव तक सड़क की मंजूरी मिलने पर गांव के लोग भावुक होने के साथ ही बेहद खुश हुए। पूर्व प्रधान रामेश्वरी,रमेश लाल,धनचंद,नवीन समेत कई अन्य ग्रामीणों ने बताया कि सड़क से जुड़ने का सपना लंबे समय से अटका पड़ा था,साथ मे पूर्व में कभी सुनवाई न होने से सड़क पर अमल नहीं हुआ लेकिन विधायक गोपाल ने उनकी पीड़ा को समझा जिसके लिये ग्रामीण उनके आभारी हैं।
इधर उक्त मोटर मार्ग को शासनादेश जारी कर स्वीकृति मिलने को लेकर विधायक गंगोत्री ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में राज्य जहाँ तेजी से विकास के पथ पर बढ़ रहा है तो वही गंगोत्री विधानसभा में नब्बे फीसदी से अधिक गांव सड़क से जुड़ चुके हैं।

Leave a Reply

You may have missed