उत्तरकाशी : हर्षिल की वादियों में बनी फिल्म सुमेरु के पहले शो का शुभारंभ शांति गोपाल रावत ने किया,बोली भाजपा सरकार ने फ़िल्म नीति को सरल बनाया

  • संतोष साह

 

 

जिला ऑडिटोरियम में हर्षिल की वादियों में बनी फिल्म सुमेरू के पहले शो का शांति गोपाल रावत ने दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया। उन्होंने निर्देशक व फिल्म यूनिट को उत्तरकाशी के हर्षिल को रूपहले पर्दे पर जगह देने के लिए आभार जताया। अविनाश ध्यान निर्देशित इस फिल्म का फिल्मांकन उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी में हुआ और इसमें माधवेंद्र रावत, अरविंद पंवार समेत कई स्थानीय निवासियों ने भीअभिनय किया है। इस अवसर पर श्रीमती रावत ने नगरवासियों के साथ सेमुरू फिल्म का पहले दिन का पहला शो भी देखा। इसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माता व निर्देशक को उत्तरकाशी के हर्षिल घाटी में फिल्मांकन के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि फिल्म के जरिए हर्षिल व क्षेत्र की खूबसूरत वादियों से दुनिया भर के लोग रूबरू होंगे और इससे क्षेत्र में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने फिल्म नीति को सरल बनाने का काम किया जिसके बाद राज्य में रिकार्ड स्तर पर फिल्मों का फिल्मांकन हो रहा है और आज हर बड़े बैनर व अभिनेता की फिल्म राज्य में बन रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की फिल्म नीति ने क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं को तो बढाया ही है साथ ही स्थानीय कलाकारों को भी फिल्मों में काम करने के लिए संभावनाएं पैदा की है। जिससे स्थानीय कलाकारों को फिल्म में काम करने के लिए मुंबई की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी बल्कि खुद फिल्म चलकर उनके पास उनके गांव तक पहुंच रही है।

उन्होंने फिल्म में अभिनय करने के लिए माधवेंद्र रावत, अरविंद पंवार समेत सभी स्थानीय कलाकारों के अभिनय को सराहा।

इस मौके पर होटल एसोसिएशन व्यापार मंडल, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं समेत नगर क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

You may have missed