उत्तरकाशी : सुशासन दिवस बृहद रूप से मनाया गया

  • संतोष साह

भटवाड़ी ब्लॉक में सुशासन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक गोपाल रावत,विशिष्ट अतिथि उपाध्यक्ष जैविक खादी बोर्ड सुशील चौहान, डीएम मयूर दीक्षित, ब्लॉक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक  रावत ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए नमन किया। विधायक ने कहा कि अटल जी ने हिंदुस्तान ही नहीं अपितु विश्व मे अपनी विशिष्ट पहचान बनाई। देश को उनके नेतृत्व में ही सर्वश्रेष्ठ विदेश नीति मिली। विधायक ने कहा कि वे उत्तराखंड की भौगोलिक स्थिति से चिर परिचित थे यही कारण है कि उन्ही के नेतृत्व में हमे अलग उत्तराखंड राज्य मिला।

विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के हित मे नई किसान नीति बनाई है जो ऐतिहासिक है। विधायक ने आह्वान किया कि परिवर्तन के इस दौर में हमे बुद्धि व सोच के साथ अपने कार्य मे बदलाव लाने की जरूरत है। हमे आत्मसात करना चाहिये कि हम अपने देश व परिवार तथा समाज के लिये क्या कर रहे हैं इसके प्रति भी सोचने की जरूरत है।
इस अवसर पर डीएम ने बताया कि जनपद में 50 हजार 650 किसानों को पीएम सम्मान निधि मिल रही है और आज ही प्रधानमंत्री द्वारा सभी किसानों के बैंक खातों में 2-2 हजार रुपये की किश्त डाली गई है।
उधर सुशासन दिवस पर मोरी ब्लॉक में उपाध्यक्ष बागवानी बोर्ड जगवीर भंडारी,चिन्यालीसौड़ में विधायक केदार सिंह रावत, नौगांव में उपाध्यक्ष अर्द्ध सैनिक कल्याण परिषद एस.पी. चमोली,डुंडा में अध्यक्ष भाजपा रमेश चौहान व विशिष्ट अतिथि ब्लॉक प्रमुख शैलेन्द्र कोहली तथा पुरोला में ब्लॉक प्रमुख रीता पंवार बतौर मुख्य अतिथि रहे।

Leave a Reply

You may have missed