उत्तरकाशी : सौरा व सारी गांव पहुंचे विधायक गोपाल,समेश्वर देवता की पूजा की,दोनों गांव के मंदिरों के लिये की 8 लाख की घोषणा

  • संतोष साह

विधायक गोपाल रावत सौरा व सारी गांव पहुंचे जहां उन्होंने सेलकू में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने समेश्वर देवता की पूजा कर आशीर्वाद भी लिया। उक्त दोनों गांवों में पहुंचने पर विधायक का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। विधायक ने इलाके की सुख समृद्धि की भी कामना की। विधायक ने दोनों गांवों के मंदिरों के सौंदर्यीकरण के लिये 8 लाख रुपये विधायक निधि से देने की भी घोषणा की।

विधायक ने सेलकू में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि लाटा-सौरा पुल सौरा,सारी,सिल्ला,स्याबा,सालू समेत हर गांव का सपना है मगर पूर्व की सरकार की लापरवाही से पुल का निर्माण नही हुआ। लेकिन अब यह पुल जल्द बनकर तैयार होगा। विधायक ने कहा कि पुल के निर्माण के लिये राज्य सरकार ने 11 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है। जिसके लिये मुख्यमंत्री का आभार हम सब व्यक्त करते हैं। विधायक ने कहा कि नाल्ड,कठुर में खेती,बागवानी,पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। सडक मार्ग से जुड़ जाने के बाद कृषि,बागवानी,पर्यटन में इलाका तेजी से विकास करते हुए बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन करेगा।

विधायक ने प्रवासियों से रोजगार अपनाने के लिये मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की भी जानकारी दी और उनसे रोजगार अपनाने को कहा। इस दौरान ग्रामीणों ने पुल की स्वीकृति के लिये विधायक का आभार व्यक्त किया और विकास कार्यों को गति देने के लिये 2022 में पुनः विजयी बनाने को दोहराया।
इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत,नमामि गंगे के प्रदेश संयोजक हरीश सेमवाल,मंडल अध्यक्ष धीरेन्द्र रावत,डुंडा ज्येष्ट प्रमुख गिरीश भट्ट,महाबीर नेगी,बालशेखर नौटियाल, अवतार नेगी,मनमोहन राणा समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed