उत्तरकाशी : आबकारी विभाग की कार्यवाही, दो स्थानों में छापा मारकर अवैध अंग्रेजी व कच्ची शराब पकड़ी

  • संतोष साह

जिले का आबकारी विभाग अब हरकत में आया है। डीएम के निर्देश पर अवैध शराब में अंकुश लगाने के लिये जिले के आबकारी विभाग ने दो स्थानों में छापेमारी कर देशी व कच्ची शराब पकड़ने के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार कर उन पर अभियोग पंजीकृत किया है।

आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर बाड़ागड्डी पट्टी के मानपुर स्थित होटल से 50 पव्वे साल्वेंट व्हिस्की के बरामद किए। होटल मालिक विनोद सिंह पुत्र स्व.विक्रम सिंह राणा निवासी मानपुर को अवैध शराब रखने पर उसे गिरफ्तार कर उस पर मुकदमा दर्ज किया है। अवैध शराब के साथ अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली टीम में आबकारी निरीक्षक ओम प्रकाश के साथ आबकारी पुलिस में गजेंद्र सिंह,भीम प्रसाद व अनिरुद्ध शर्मा शामिल रहे।

उधर एक अन्य छापेमारी मे तहसील मोरी इलाके में एक व्यक्ति को आबकारी विभाग की टीम ने 10 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ पकड़ा। यह व्यक्ति केशव पुत्र चतर सिंह मूल नेपाल हाल निवास ग्राम मोताड़,कोटगांव तहसील मोरी से अबैध कच्ची शराब के साथ पकड़ा गया। जिसे गिरफ्तार कर अभियोग पंजीकृत किया गया है। उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार करने वाली टीम में आबकारी निरीक्षक यशवंत सिंह,उप आबकारी निरीक्षक गणेश सिंह राणा व आबकारी पुलिस पवन सिंह शामिल रहे।

You may have missed