उत्तरकाशी : विधायक गोपाल की विधानसभा की सड़कों के लिये शासन में दौड़-धूप जारी,सेकू मोटर मार्ग के लिये कराया शासनादेश व पैसा स्वीकृत

  • संतोष साह

गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने शासन में दौड़ धूप कर सेकू गांव के लिये भी सड़क की स्वीकृति करा दी है। सेकू गांव को सड़क से जोड़ने के लिये शासन ने 3.80 किमी के लिये 36 लाख 65 हजार की प्रथम चरण की धनराशि स्वीकृत कर शासनादेश जारी कर दिया है। विधायक ने सेकू गांव की सड़क की मंजूरी के लिये मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का आभार जताया।

गौरतलब है कि पूर्व की कांग्रेस सरकार में सेकू को जोड़ने के लिये मोटर पुल तो बना दिया गया मगर गांव को जोड़ने के लिये सड़क नही बनाई जिस कारण पुल महज शो पीस बना था। विधायक ने बताया कि वे गांव को सड़क से जोड़ने के लिये प्रयासरत रहे। उन्होंने यह भी कहा कि जसपुर,सिल्याण मोटर मार्ग,डुंडा कुराह से जखारी मोटर मार्ग को वन भूमि की स्वीकृति दिलाने के लिये भी लगातार प्रयास जारी है। इस सिलसिले में उन्होंने आज ही शासन में वन विभाग के नोडल से मुलाकात कर वन भूमि प्रस्तावों में अपेक्षित गति लाने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही उक्त दो मोटर मार्गों समेत अन्य वन भूमि स्वीकृति के लंबित प्रस्तावों को भी स्वीकृति मिल सकेगी।

बहरहाल इन दिनों शादी समारोहों में जिस तरह से जनप्रतिनिधि आमंत्रित हैं और उसमें गैरहाजिरी नाराजगी बता रही हो उससे इतर कर्म ही पूजा को लेकर विधायक शासन में विधानसभा के लिये कुछ न कुछ तोहफे के लिये दौड़ धूप में लगे हैं।

Leave a Reply

You may have missed