एसडीएम ने प्रदूषण,पशु विभाग के साथ मीम एग्रो में किया निरीक्षण , ड्रेनेज विभाग ने किया यमुना तटबंध का निरीक्षण , बारिश से हुआ था कटाव

विशाल भटनागर/सनसनी सुराग न्यूज

 

प्रशासन ने किया मीट प्लांट का निरीक्षण, लिए सैंपल
कैराना। एसडीएम ने शिकायतों के चलते प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, खाद्य सुरक्षा विभाग व पशु चिकित्सालय की टीम के साथ में मीट प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम की मौजूदगी में मीट प्लांट से टीम ने सैंपल भी लिए।
कैराना-कांधला रोड पर घनी आबादी के बीच संचालित मीट प्लांट के खिलाफ शिकायतों के चलते डीएम के निर्देश पर एसडीएम उद्भव त्रिपाठी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, खाद्य सुरक्षा विभाग व पशु चिकित्सालय से टीम के साथ निरीक्षण पर पहुंचे। जहां उनके द्वारा मीट प्लांट में गहन जांच—पड़ताल की तथा साफ—सफाई देखी गई। इसके बाद एसडीएम मीट प्लांट के पीछे भी पहुंचे, जहां नालियों में मीट प्लांट के कारण कीड़े उत्पन्न होने की शिकायत हो रही थी। एसडीएम उद्भव त्रिपाठी ने बताया कि मीट प्लांट में और अधिक साफ—सफाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मीट प्लांट से कुछ सैंपल भी टीम ने लिए हैं, जिनकी ​जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सीओ प्रदीप सिंह भी मौजूद रहे।

________

कैराना: ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों ने यमुना तटबंध का निरीक्षण किया जहा बारिश के कारण हुए तटबंध पर कटान का कार्य शुरू करा दिया गया। इसके अलावा स्थानीय विभाग के कर्मचारियों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए है

बुधवार को ड्रेनेज विभाग के जनपद अधिशासी अभियंता संजय मैत्रे व सहायक अभियंता ओमकार सिंह ने विभाग के अन्य कर्मचारियों के साथ यमुना बार्डर पर स्थित यमुना तटबंध का निरीक्षण किया। पिछले दिनों हुई जनपद में हुई वर्षा के कारण तटबंध में हुए कटाव को देखा जहा अधिकारियों ने तटबंध में हुए कटाव की मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया। मिट्टी व बजरी से भरे प्लास्टिक के कट्टे लगवाए जा रहे हैं। अधिशासी अभियंता संजय मैत्रे के अनुसार बारिश के कारण तटबंध में कुछ जगहों पर मामूली रूप से कटाव हो गया था। मौके पर मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्थनीय कर्मचारीयो को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए है। ताकि कोई भी समस्या को लेकर निपट सके।
गौरतलब रहे की पूर्व में भी कटान के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए थे। और लोगो के घरों में भी पानी घुस गया था।

Leave a Reply

You may have missed