उत्तरकाशी : शांति गोपाल रावत पहुंची निराकोट,प्रभावितों से मुलाकात के साथ नुकसान का लिया जायजा, डीएम को फ़ोन कर निराकोट का निरीक्षण करने का किया अनुरोध

  • संतोष साह

रविवार को दिवंगत विधायक स्व. गोपाल सिंह रावत की पत्नी शांति गोपाल रावत ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आपदा प्रभावित निराकोट गांव पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों के हुए नुकसान पर दुख जताते हुए डीएम उत्तरकाशी को फोन कर निराकोट गांव पहुंचकर क्षति का जायजा लेने का निवेदन किया ताकि ग्रामीणों को हुए नुकसान की भरपाई हो सके। गौरतलब है कि बीते 18 जुलाई को भारी बारिश के बाद मांडौ,कंकराड़ी निराकोट में भारी नुकसान हुआ था। आपदा के अगले दिन श्रीमती रावत ने प्रभावित मांडौ और कंकराड़ी गांव पहुंचकर प्रभावितों से मुलाकात कर उनके नुकसान के बारे में मुख्यमंत्री व प्रभारी मंत्री को फोन कर सूचित किया था तो आज उन्होंने आपदा प्रभावित निराकोट गांव पहुंचकर आपदा प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और हालात जाने।

ग्रामीणों से मुलाकात में श्रीमती शांति रावत ने कहा कि अपने कार्यकाल में स्व. गोपाल सिंह रावत ने लगातार शासन स्तर, वन विभाग स्तर और वन एवं पर्यावरण मंत्रालय स्तर पर दौड़ धूप के बाद निराकोट मोटर मार्ग को वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से स्वीकृति दिलाई और अब जल्द ही उम्मीद है कि इस मोटर मार्ग का निर्माण हो सकेगा।
उधर विधायक स्व. गोपाल की ओर से दी गई इस सौगात के लिए निराकोट के ग्रामीणों ने शांति गोपाल रावत का आभार जताया व तो दिवंगत विधायक के असमायिक निधन पर दुख व्यक्त किया। इस मौके पर बालशेखर नौटियाल, ग्राम प्रधान जितेंद्र गुसांई, पूर्व प्रधान सत्यदेव पंवार, सुनील भट्ट, सर्वेश भट्ट, विजेंद्र गुसांई, बलवीर गुसांई, अर्जुन गुसांई, सुशील नौटियाल, प्रमोद गुसांई, रविंद्र गुसांई समेत अन्य मौजूद रहे।