उत्तरकाशी : कोरोना संक्रमण को लेकर नगर के मुख्य स्थानों समेत चिन्हित स्थानों में दिन में दो बार सेनेटाइज करने के पालिकाध्यक्ष के अधीनस्थ पालिका अधिकारी व कार्मिकों को निर्देश

  • संतोष साह

नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल ने हर दिन नगर के प्रमुख स्थानों समेत संक्रमित को लेकर चिन्हित स्थानों में दो दफा सेनेटाइज करने के सख्त निर्देश पालिका अधिकारी समेत स्टाफ को दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने पालिका अधिकारी व कर्मिको से नगर के प्रमुख स्थानों में अपने फ़ोन नंबर भी चस्पा करने के निर्देश दिए हैं ताकि सफाई,सेनेटाइज व अन्य समस्याओं को किसी भी समय जनता फ़ोन से सूचना दे सके। पालिकाध्यक्ष ने ईओ व सेनेटाइज अधिकारी को 24 घंटे नगर की व्यवस्था पर नजर बनाए रखने के भी निर्देश दिए हैं।

पालिका अध्यक्ष ने कहा कि नगर में सेनेटाइज का कार्य दिन में दो बार होगा। जिनमे बैंक,पोस्टऑफिस, घाट, बस स्टैंड,टैक्सी स्टैंड आदि सार्वजनिक स्थलों के अलावा जो स्थान संक्रमित को लेकर चिन्हित किये गए हैं उनके मोहल्ले,घर आदि में भी दिन में दो बार सेनेटाइज का कार्य होगा ताकि बाजार समेत सार्वजनिक स्थानों में आने वाली पब्लिक को किसी संक्रमण आदि से सुरक्षित रखा जा सके।

पालिकाध्यक्ष ने कहा कि बड़े नगरों की अपेक्षा उत्तरकाशी में कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में बढ़ोतरी होना चिंता का विषय है। उन्होंने आम जन से अपील की, कि इस वैश्विक महामारी के दौर में सतर्कता बरतें। घरों से अनावश्यक बाहर न निकले। जरूरी कार्य हो तभी बाहर निकले। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए स्वयं व अपने परिवार को सुरक्षित रखें।

Leave a Reply

You may have missed