उत्तरकाशी : उत्तरकाशी पालिका क्षेत्र में होटल,रेस्तरां में काम करने वाले व खच्चर,टेक्सी चलाने वालों को एक-एक हजार की सहायता

  • संतोष साह

कोरोना संकट में होटल ,रेस्तरां में काम करने वालों के अलावा खच्चर व टैक्सी चलाने वालों को एक-एक हजार रुपये की सहायता दी जा रही है। यह सहायता नगर पालिका अंतर्गत है। पालिका को पर्यटन की ओर यह काम सौंपा गया है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया में यह खबर गलत बताई जा रही थी की एक-एक हजार रुपये मिलने की बात फर्जी है मगर जानकारी मिली है कि खबर सही है।

नगर पालिका के ईओ प्रताप सिंह चौहान से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि एक -एक हजार की सहायता उन होटल,ढाबों,रेस्तरां में काम करने वालों को मिलेगी जो नगरपालिका अंतर्गत हैं साथ ही वह होटल,रेस्टोरेंट रजिस्टर्ड होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि खच्चर टैक्सी चलाने वालों को भी यह सहायता मिल सकेगी। उन्होंने होटल,रेस्टोरेंट के अलावा अन्य किसी भी शॉप के कामगार को यह सहायता राशि न मिलने की भी बात कही। उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट में यह सहायता मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से मदद के तौर पर दी जा रही है जिनका कोरोना संकट से रोजगार प्रभावित हुआ।

Leave a Reply

You may have missed