उत्तरकाशी : तिलोथ पुल से आगे सड़क नवीनीकरण का लोकार्पण,15 दिन के भीतर तिलोथ पुल का कार्य शुरू,2 माह के अंदर जसपुर-सिल्याण मोटर मार्ग को मिलेगी स्वीकृति : विधायक गोपाल

  • संतोष साह

विधायक गोपाल रावत ने आज तिलोथ पुल से एमडीएस तक के मोटर मार्ग के चौड़ीकरण व डामरीकरण का लोकार्पण किया। विधायक ने इस मौके पर जसपुर और सिल्याण के ग्रामीणों को आश्वास्त किया कि आने वाले दो महीने के भीतर जसपुर-सिल्याण मोटर मार्ग को वन भूमि की स्वीकृति मिल जाएगी। विधायक ने कहा कि अगले 10 से 15 दिन के भीतर तिलोथ पुल का काम भी शुरू हो जाएगा साथ ही यह प्रयास होगा कि यह पुल अगले वर्ष पहली छमाही में बन जाए।

विधायक ने पुल की देरी को लेकर पिछली सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि इसके खामियों के डिजायन को मंजूरी दी गई जिसके चलते यह काम लंबा खींचता गया मगर अब हमारी सरकार ने पुल के निर्माण की राह आसान कर दी है। विधायक ने यह भी कहा कि तिलोथ के ग्रामीणों की मांग पालिका से बाहर होने को लेकर प्रयास किये जा रहे हैं।

इससे पूर्व विधायक ने उत्तरकाशी-घनसाली-तिलवाड़ा मोटर मार्ग के किमी 3 तक यानि तिलोथ पुल से एमडीएस स्कूल लागत 1 करोड़ 57 लाख 59 हजार के संपर्क मार्ग का लोकार्पण किया। इस मार्ग पर चौड़ीकरण और डामरीकरण का कार्य हुआ है। विधायक ने कहा कि एक लंबे समय से मांग थी कि यहाँ जाम की स्थिति से लोगों,स्कूली बच्चों को जूझना पड़ता था मगर अब लोगों को यह दिक्कत नहीं आएगी।
इस मौके पर दुग्ध संघ अध्यक्ष सुरेंद्र नौटियाल, तिलोथ सभासद गोविंद गुंसाई,गंगोरी सभासद देवेंद्र चौहान, निदेशक उत्तराखंड सहकारी समिति विजय संतरी,नगर अध्यक्ष सूरत सिंह गुंसाई, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष क्रमशः सुधा गुप्ता, भूपेंद्र चौहान, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नत्थी लाल शाह,पूर्व जिला पंचायत सदस्य भरत सिंह बिष्ट,विजय मखलोगा, राजेन्द्र गंगाड़ी,बालशेखर नौटियाल समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed