उत्तरकाशी : रविवार को साप्ताहिक बंदी का दिखा असर, कोविड पर प्रभावी नियंत्रण व बचाव को लेकर नगर व प्रमुख कस्बों को सेनेटाइज भी किया

उत्तरकाशी : रविवार को साप्ताहिक बंदी का दिखा असर, कोविड पर प्रभावी नियंत्रण व बचाव को लेकर नगर व प्रमुख कस्बों को सेनेटाइज भी किया

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
50
0
@admin
  • संतोष साह

कोविड पर प्रभावी नियंत्रण और इसकी रोकथाम को लेकर रविवार को घोषित साप्ताहिक बंदी का खासा असर दिखा। बाजार पूर्णतया बंद रहे तो वहीं आवाजाही भी कम नजर आई। लोग अधिकतर वाहनों में नजर आए। अलबत्ता आवश्यक सेवाएं बनी रही।

उधर कोविड पर प्रभावी नियंत्रण व इसकी रोकथाम को लेकर डीएम मयूर दीक्षित के निर्देशों का भी खासा असर दिखा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन व निकायों ने आवश्यक कदम उठाते हुए जिला मुख्यालय समेत जिले के अन्य कस्बों में मुख्य बाजारों, गली-मोहल्लों में स्थित आवासीय भवनों,दुकानों,सरकारी व गैर सरकारी प्रतिष्ठानों में सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव किया। कई स्थानों में पुलिस द्वारा अनाउंसमेंट के जरिए लोगों को कोविड के संक्रमण को लेकर जागरूक किया। लोगों से सामाजिक दूरी के पालन करने के अलावा मास्क को बहुत जरूरी बताया गया।
उल्लेखनीय है कि आज ही सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी कोविड पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर नया आदेश दिया है जिसके तहत अब बगैर मास्क के 500 रुपये का चालान काटा जाएगा इसके अलावा अब 200 के बजाय शादी समारोह में सिर्फ 100 लोगों को अनुमति होगी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : आज 272 पॉजिटिव,सावधानी ही बचाव

संतोष साह जिले में आज 272 लोग कोरोना