उत्तरकाशी : नगर पालिका ने किया पर्वतारोही सविता कंसवाल व उनके माता-पिता का सम्मान,चेयरमैन सेमवाल ने दी उपलब्धि पर शुभकामनाएं

  • संतोष साह

नगर पालिका ने आज पर्वतारोही सविता कंसवाल के सम्मान को लेकर सम्मान सभा कर उनका अभिनंदन किया। पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल ने सविता और अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल उसके माता-पिता को फूल-माला पहनाकर साथ ही शाल ओढ़ाकर उनका अभिनंदन करते हुए कहा कि वे मां गंगा से प्रार्थना करते हैं कि सविता जैसी सैकड़ों बेटियां पहाड़ को दें ताकि वह पहाड़ का नाम विश्व पटल पर अंकित कर सकें।

पालिकाध्यक्ष ने कहा कि जहाँ एक ओर बेटियां पारिवारिक दूरदराज होने के चलते अपने सपनों की उड़ान को पूरा नही कर पाते तो वहीं बेटियां ऐसी भी होती हैं जो स्थिति पर अतिथि का ध्यान रख अपने सपनो को उड़ान देने का प्रयास करती हैं। पालिका चेयरमैन श्री सेमवाल ने इस मौके पर सविता की उपलब्धि पर ढेरों शुभकामनाएं दी और उनके आने वाले समय कहीं अधिक उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की। कार्यक्रम में शामिल पूर्व पालिकाध्यक्ष सुधा गुप्ता ने भी कहा कि आज बेटियां बेटों से कही अधिक नाम कमा कर अपने माता-पिता को समाज के सामने एक नई रूपरेखा दे रही हैं। जिस तरह सविता ने एक नई बेटी की पहचान दिलाई।

इससे पूर्व पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष समेत सभासदों ने सविता व उसके माता-पिता का भव्य स्वागत किया और शुभकामनाएं दी।

You may have missed