उत्तरकाशी : मोरी में मजदूरों पर लगे फर्जी मुकदमों को वापस लेने की मांग, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

  • संतोष साह

मोरी में हाइड्रो प्रोजेक्ट में कार्यरत मजदूरों पर सतलुज जल विद्युत व जे.पी.कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा दर्ज किये गए फर्जी मुकदमों को वापस लेने की मांग को लेकर मोरी के जनप्रतिनिधियों ने राज्यपाल को एसडीएम पुरोला के माध्यम से ज्ञापन भेजा है।

ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया है कि यदि 10 दिन के भीतर फर्जी मुकदमे वापस न लिये गए तो स्थानीय जसनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग व स्थानीय जनता विशाल धरना, प्रदर्शन के साथ आंदोलन के लिये मजबूर हो जाएगी। ज्ञापन में अवगत कराया गया है कि जिन 18 मजदूरों पर फर्जी मुकदमे दर्ज किये गए हैं वे अपनी मांगों को लेकर 13 नवम्बर 2019 को शांतिपूर्ण धरना दे रहे थे। तब मजदूरों व उपरोक्त कम्पनियो के बीच यह भी वार्ता हो चुकी थी कि मजदूरों का उत्पीड़न नही होगा इसके बावजूद भी जहां एक ओर मजदूरों पर फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए वही मजदूरों को कार्य मे भी नहीं लिया गया। जिससे उक्त कंपनियों के खिलाफ आक्रोश है।

ज्ञापन प्रेषित करने वालों में स्थानीय जनप्रतिनिधि दुर्गेश्वर लाल,मनमोहन चौहान,बाबू राम डिमरी,मान सिंह प्रधान,राजपाल रावत,रणदेव कुंवर,महावीर राणा,लायबर सिंह,देवेंद्र राणा एडवोकेट,सूरत सिंह राणा,प्रहलाद सिंह,सिली राम रावत,पन्ना राम उनियाल आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

You may have missed