उत्तरकाशी : राज्य स्थापना दिवस महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा,सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम में जिला स्तरीय अधिकारी दूरस्थ गांवों में समस्या सुनेंगे और योजनाओं की भी देंगे जानकारी : डीएम

 

  • संतोष साह

 

राज्य स्थापना दिवस को उत्तराखंड महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। एक सप्ताह तक जनपद में स्वच्छता अभियान,खेल,सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित अनेक प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएगी। डीएम मयूर दीक्षित ने देर रात जूम एप के जरिये बैठक लेते हुए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की। राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर जनपद मुख्यालय के अलावा तहसील स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित कर राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानित किया जाएगा। जिला मुख्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। डीएम ने उत्तराखंड महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत सभी नगर पालिकाओं,नगर पंचायतों में बृहद रूप से सफाई अभियान चलाने के निर्देश अधिशासी अधिकारियों को दिए। नगर निकायों से लगी बड़ी ग्राम सभाओं में व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाने को कहा जिसकी मॉनिटरिंग खंड विकास अधिकारियों को सौंपी गई। इसके अतिरिक्त सभी कार्यालयों में भी विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग को 8 नवम्बर से 10 नवम्बर तक कोविड-19 की दूसरी डोज के लिए जनपद के नागरिकों को जागरूक करने के निर्देश दिए और दोनों दिन मेघा वेक्सिनेशन अभियान चलाने को कहा। इसके अतिरिक्त माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अंर्तगत सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को जनपद के दूरस्थ गांव में जाकर सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए व ग्रामीणों की समस्या सुनने व उसका मौके पर ही निस्तारण करने को कहा। महोत्सव को लेकर पर्यटन विभाग साइकिल रैली, खेल विभाग क्रिकेट, बॉलीबाल व क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन करेगा। इस अवसर पर मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप के विभिन्न कार्यक्रम व विधिक साक्षरता शिविर भी आयोजित किए जाएंगे। उप निदेशक गंगोत्री नेशनल पार्क द्वारा अवगत कराया गया कि साहसिक पर्यटन के लिए प्रसिद्ध गरतांग गली को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर पर्यटकों के लिए निःशुल्क खोला जाएगा।

डीएम द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ली गई बैठक में पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार,एडीएम तीर्थपाल सिंह, सीएमओ डा.के.एस. चौहान, एसडीएम चतर सिंह चौहान,मीनाक्षी पटवाल,मुख्य शिक्षाधिकारी विनोद प्रसाद सेमल्टी,परियोजना अधिकारी संजय सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज सोनी,जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल सहित अन्य अधिकारी जुड़े थे ।

You may have missed