उत्तरकाशी : 9 नवम्बर राज्य स्थापना दिवस को भव्य रूप से मनाने को डीएम दीक्षित ने दिए जरूरी निर्देश

  • संतोष साह

जनपद में राज्य स्थापना दिवस को भव्य रूप से मनाये जाने की तैयारियों को लेकर डीएम मयूर दीक्षित ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।डीएम नेे कहा कि जनपद के सभी विद्यालयों में अनिवार्य रूप से 9 नवम्बर को राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम आयोजित कर राज्य आन्दोलनकारियों को सम्मानित किया जाए। छात्र-छात्रओं के बीच निबन्ध,पेटिंग,खेल प्रतियोगिता आयोजित कराने के अलावा सभी विद्यालयों में प्रातः प्रभात फेरी निकाली जाय। जनपद के सभी सरकारी,अर्द्धसरकारी कार्यालयों को 7 नवम्बर से 10 नवम्बर तक प्रकाशमान करने के भी उन्होंने निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालयों के प्रकाशमान करने हेतु स्वंय सहायता समूह द्वारा तैयार लड़ियो,झालर,एलईडी बल्बों का प्रयोग करने को कहा। उन्होंने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनसामान्य को मिले इस हेतु रेखीय विभाग गांव-गांव जाकर अपने-अपने विभाग की विभागीय योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को प्रदान करने के भी उन्होंने निर्देश दिए।

डीएम ने नगर निकायों में 7 नवम्बर से 10 नवम्बर तक व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में युवा एंव महिला मंगल दलों के माध्यम से बृहद रूप से सफाई अभियान चलाने को कहा। ग्रामीणों क्षेत्रों में सफाई अभियान की मॉनिटरिंग करने के निर्देश जिला युवा कल्याण अधिकारी को दिए। वन विभाग को वनीकरण करने के निर्देश के साथ ही हर्षिल एवं गंगोत्री के रिजर्व वन में सफाई अभियान चलाने के भी निर्देश दिए। डीएम ने आपदा एवं अन्य कार्यो में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों को सम्मानित करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चिन्हित राज्य आन्दोलनकारी संयुक्त समिति डा.विजेन्द्र पोखरियाल,जिला उपाध्यक्ष तेज सिंह राणा,जयेन्द्र सिंह बिष्ट,सदस्य सुरेन्द्र चौहान, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह,एडीएम तीर्थपाल सिंह, सीएमओ डा.के.एस. चौहान, एसडीएम मीनाक्षी पटवाल,वरिष्ठ कोषाधिकारी बालकराम,सीएचओ डा.रजनीश सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी गोपाल भंडारी, जिला शिक्षाधिकारी रामेन्द्र कुशवाह, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज सोनी,जिला युवा कल्याण अधिकारी विजयप्रताप भंडारी,जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

You may have missed