पुत्र की हुई संदिग्ध मौत पर तीन सदस्यीय फोरेंसिक विशेषज्ञों के पैनल गठित करने की मांग, मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

  • संतोष साह

पिथौरागढ़ जिले के सरमोली वार्ड से जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने मुख्यमंत्री समेत शासन के आला अफसरों को पत्र भेजकर उनके पुत्र की गत वर्ष नवम्बर माह में देहरादून में हुई संदिग्ध मौत के बाद उसकी पीएम रिपोर्ट सहित सभी जांचों पर तीन सदस्यीय फोरेंसिक विशेषज्ञ का पैनल गठित करने की मांग की है।

पत्र में उन्होंने एक सप्ताह के भीतर पैनल की बैठक कर द्वितीय अपॉइनियन से भी अवगत कराने की मांग की है। ऐसा न होने पर उन्होंने सक्षम न्यायालय में बाद दायर करने के साथ इसके लिये सरकार को जिम्मेदार ठहराने की बात कही है। जिला पंचायत सदस्य का कहना है कि उनके पुत्र दीप राज मर्तोलिया जो कि दून मेडिकल कॉलेज का एमबीबीएस का छात्र था,गत वर्ष 8 नवम्बर को लच्छीवाला रेलवे ट्रेक पर संदिग्ध परिस्थितियों में उसका शव मिला।

जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली पटेलनगर में दर्ज हुई थी इसलिये जांच भी पटेलनगर कोतवाली की जा रही है। उन्होंने पंचनामा में पैनल से पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की थी मगर कोरोनेशन अस्पताल ने बगैर पैनल के पीएम कर दिया जिस कारण मौत का खुलासा नही हो पाया। लिहाजा वे मांग करते हैं कि तीन सदस्यीय पैनल गठित कर अग्रिम कार्यवाही की जाय।

Leave a Reply

You may have missed