उत्तरकाशी : अधिशासी अभियंता अवस्थापना खंड के खिलाफ निलंबन की संस्तुति शासन को भेजने को कैबिनेट मंत्री के डीएम उत्तरकाशी को निर्देश

 

  • संतोष साह

 

 

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी द्वारा उत्तरकाशी में बुधवार को जिला सेक्टर,राज्य ,सेक्टर,केंद्र पोषित,वाह्य सहायतित योजना की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में अवस्थापना खंड के अधिशासी अभियंता के नदारद रहने व जनहित में उनकी कार्यशैली ठीक न होने के कारण प्रभारी मंत्री ने उनके निलंबन की संस्तुति शासन को भेजने के निर्देश डीएम को दिए।

जिला योजना की समीक्षा करते हुए प्रभारी मंत्री ने अधीक्षण अभियंता ललाने के निर्देश दिये। अल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए जल निगम व जल संस्थान को पेयजल योजनाओं के अधूरे कार्यो को तेजी के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। समाज कल्याण विभाग को सभी पेंशन लाभार्थियों के खाते में भेजने एवं एससीपी योजना के कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उद्यान विभाग की समीक्षा की गई जिसमें बागवानों को दवाई,खाद समय से वितरण करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी के उच्चीकरण की कार्यवाही करने के साथ ही जिला चिकित्सालय में डायलिसिस व कार्डियक यूनिट को शीघ्र चालू करने के निर्देश दिए ताकि स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिल सकें। पीएमजीएसवाई की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने पीएमजीएसवाई सड़क मार्ग संगम चट्टी-अगोडा,जखोल-लिवाड़ी सड़क मार्ग एवं पाही सड़क मार्ग की बदहाल स्थिति को ठीक करने, नौगाँव-थली सड़क मार्ग के प्रतिकर के भुगतान करने, जखोल-लिवाड़ी व संगम चट्टी-अगोड़ा सड़क मार्ग के ब्लेक लिस्टेड ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

समीक्षा के दौरान डीएम मयूर दीक्षित ने जिला सेक्टर,राज्य सेक्टर,केंद्र पोषित,वाह्य सहायतित योजना की प्रगति के बारे में प्रस्तुतिकरण के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी। बैठक में एसपी मणिकांत मिश्रा,डीएफओ पुनीत तोमर,सीएमओ डॉ.के.एस. चौहान समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

You may have missed