उत्तरकाशी : लमखगा पास ट्रेक में मृतक पोर्टर के परिजनों को प्रभारी मंत्री ने दी सांत्वना,परिजनों के एक सदस्य को पीआरडी,उपनल,आंगनबाड़ी से रोजगार मिलेगा

  • संतोष साह

 

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व उत्तरकाशी के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी पाटा, सिरोर, नाल्ड गांव पहुंचे। पाटा गांव निवासी मृतक स्व.दिनेश चौहान,नाल्ड निवासी स्व.संजय सिंह, सिरोर निवासी स्व.राजेन्द्र सिंह के परिजनों से मुलाकात कर उन्होंने सान्त्वना दी और संवेदना प्रकट की।

प्रभारी मंत्री ने मृतकों के परिवारों को आश्वस्त करते हुये कहा कि इस संकट की घड़ी में सरकार उनके साथ हर सम्भव मदद के लिए खड़ी है l उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मृतक के परिजनों को चार-चार लाख की मुआवजा राशि दी जा चुकी है। इसके अतिरिक्त पीड़ित परिवारजनों को एक- एक लाख रुपये और देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मृतक परिवारों के बच्चों की कक्षा एक से 12वीं तक की शिक्षा -दीक्षा का खर्च सरकार वहन करेगी तथा उनके बच्चों का दाखिला केन्द्रीय विद्यालय में कराया जाएगा। इस हेतु डीएम को निर्देशित किया गया है। उन्होंने मृतक के परिजन के एक सदस्य को पीआरडी, उपनल, आंगनबाड़ी के माध्यम से रोजगार मुहैया कराने की भी बात कही। स्यूणा गांव के ग्रामीणों द्वारा गांव को जोड़ने हेतु झूला पुल बनाने की मांग की गई जिस पर प्रभारी मंत्री ने डीएम को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। इस दौरान डीएम मयूर दीक्षित, ब्लाक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत,डुंडा शैलेंद्र कोहली,मोरी बचन सिंह पंवार समेत भाजपा के जिले के पदाधिकारी मौजूद थे।

You may have missed