पुलिस प्रशासन सख्त जुमे व मोहर्रम को लेकर सख्त निर्देश जारी , कोर्ट की टिप्पणी के बाद सरकार का ओर सख्त रुख

विशाल भटनागर / सनसनी सुराग न्यूज

कैराना: कोरोना को लेकर सरकार पर कोर्ट की कड़ी टिप्पणी के बाद मुख्य मंत्री के आदेश पर स्थनीय पुलिस प्रशासन भी सतर्क नजर आया है। जुमे की नमाज व मोहर्रम के पर्व को लेकर जनपद एसपी कैराना पहुचकर बाजार से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। निर्देश पर कैराना सीओ व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पुलिस फोर्स के साथ जुमे की नमाज को लेकर जमा मस्जिद पर पहुचकर जायजा लिया। बाद में पुलिस फोर्स बड़ा इमामबाड़ा व छोटा इमामबाडा पर पहुँचे। जहाँ उन्होंने मौजूद शिया समुदाय के लोगो को कड़ी हिदायत दी बताया कि कोर्ट के आदेश को लेकर सरकार बहुत सतर्क है अगर लोग एक जगह एकत्र हुए या कोई ताजिया झलुस निकाला तो सख्त कार्यवाही होगी। सीओ कैराना ने इमामबाडा पर जाकर भी देखा। हालांकि सीओ स्थनीय पुलिस चौकी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए इलाको में गस्त तेज करने के कड़े निर्देश दिये। बताया जाता है कि शुक्रवार को जनपद विनीत जयसवाल कैराना पहुँचे जहा उन्होंने पुलिस के साथ बाजारों में मार्च किया। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस को निर्देश दिये की बाजारों में दुकानो के आगे लगे अतिक्रमण को जल्द ही हटवाया जाये। इसके साथ ही उन्होंने जुमे की नमाज व मोहर्रम को लेकर भी सख्ती के निर्देश जारी किये।

 

एसपी विनीत जायसवाल ने कहा कि धर्मगुरुओं से वर्तलाप कर किसी भी सूरत में कोई भी सामूहिक कार्यक्रम ना हो गाइड लाइन का विशेष ध्यान रखा जाये। बाद में सीओ कैराना प्रदीप सिंह व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा नगर के भृमण पर निकल गए ओर जमा मस्जिद का भी जायजा लिया। इसके बाद दोनों अधिकारी पुलिस के साथ बड़ा व छोटा इमामबाडा पर पहुँचे जहां पर शिया समुदाये के लोगो को कोई भी ताजिया जुलुस ना निकले जाने की बात कही। उन्होंने वहा मौजूद लोगो को हिदायत दी है कि अगर कोई भी नियमानुसार कार्य किया तो सख्त कार्यवाही भी होगी। इतना ही नहीं कहा कि कोरोना बीमारी को लेकर कोर्ट भी सख्त है ओर सरकार कोर्ट के आदेश का पूरी तरह पालन करा रही है। उन्होंने कहा कि दो दिन का लॉक डाउन है जिसको पालन करना है। वहा मौजूद कई लोगो को कोतवाली प्रभारी ने बिना मास्क के भी फटकार लगाकर कार्यवाही की चेतावनी दी।

 

यमुना नदी का घटा जलस्तर, किसानों की चिंता बरकरार

विशाल भटनागर

कैराना। चेतावनी बिंदु की ओर बढ़ रहे यमुना नदी के जलस्तर में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, इससे अभी किसानों की चिंता कम होती नजर नहीं आ रही है।
हथिनीकुंड बैराज से यमुना नदी में पानी छोड़े जाने का सिलसिला जारी है। एक दिन पूर्व कैराना स्थित यमुना नदी का जलस्तर 229.900 मीटर पर पहुंच गया था। यहां से चेतावनी बिंदु 231 मीटर पर होने के कारण खादर के किसानों की चिंता बढ़नी शुरू हो गई थी। वहीं, शुक्रवार को यमुना नदी के जलस्तर में मामूली गिरावट दर्ज की गई है, जिसके बाद अब पानी का बहाव 229.800 मीटर पर आ गया है। इससे किसानों की चिंता अभी कम होती नजर नहीं आ रही है। गौरतलब रहे की पूर्व में भी यमुना नदी ने विकराल रूप धारण कर कई इलाकों को भी प्रभावित किया था

Leave a Reply

You may have missed