उत्तरकाशी : प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत रावत पहुंचे उत्तरकाशी, प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण समेत कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

 

  • संतोष साह

 

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत रावत के जिले में आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं द्वारा उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया गया।डामटा , नौगांव, पुरोला व बड़कोट में कार्यकर्त्ताओं की बैठक लेने के उपरान्त वे उत्तरकाशी जिला मुख्यालय पहुंचे जहाँ गंगोत्री के पूर्व विधायक व उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष विजयपाल सजवाण के नेतृत्व में कार्यकर्त्ताओं द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया। सुमन सभागार में कार्यकर्त्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कार्यकारी अध्यक्ष ने केंद्र और राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उसे हर मोर्चे पर विफल बताया। उन्होंने कहा कि आज आर्थिक स्तर पर ये सरकार बुरी तरह फेल हुई है। बेरोजगारी की दर विगत 47 सालों के हिसाब से अधिकतम स्तर पर है। आज देश का युवा हताश और निराश है। 2 करोड़ रोजगार देने की बात करने वाली सरकार ने लाखों पदों को समाप्त कर युवा साथियों का भविष्य प्राइवेट कंपनियों के हाथों में सौंपने का काम किया है।आज महंगाई अपने चरम पर है, आम आदमी अपने को ठगा हुआ सा महसूस कर रहा है। कोरोना काल मे ये सत्ता की भूख में इतने मद मस्त हो गए कि बंगाल चुनाव को जीतने के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी तो उधर हजारों लोग बगैर ऑक्सीजन के मर गए। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं में जोश भरते हुए आह्वान किया कि लोकतंत्र को खत्म करने पर अड़ी इस फासीवादी सरकार का पुरजोर विरोध करते हुए आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में इसे उखाड़ फेंकेगे।

श्उधर कार्यकारी अध्यक्ष श्री रावत का स्वागत करते हुए गंगोत्री के पूर्व विधायक श्री सजवाण ने कहा कि साढ़े चार साल तक कुम्भकर्णी नींद में सोई हुई इस सरकार को अचानक युवाओं की याद आ रही है।अब युवाओं को रोजगार देने की बात करने वाली ये सरकार भली भांति जानती है कि अब समय बहुत कम रह गया है, विज्ञप्तियां तो निकल सकते हो लेकिन इस सत्र में कुछ नही होना है बड़ी मुश्किल से फारेस्ट गार्ड जैसे साधारण पद की भर्ती निकली उसमे भी बेरोजगार युवा साथियों से क्रूर मजाक करते हुए उनको 25 किलोमीटर दौड़ने को मजबूर किया, न रास्ते मे पीने का पानी था,न कोई एम्बुलेंस थी न कोई चिकित्सा सुविधा थी। जिस कारण चमोली के एक युवक की मृत्यु हो गई और उत्तरकाशी के धनारी छेत्र के एक युवा की दोनों किडनियों पर असर पड़ गया जिसे उपचार के लिए मैक्स अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

 

कार्यकर्ताओं की बैठक में पूर्व दर्जाधारी घनानंद नौटियाल, जिला अध्यक्ष जगमोहन रावत, शहर अध्यक्ष दिनेश गौड़, महिला कांग्रेस अध्यक्षा मीना नौटियाल,ब्लॉक अध्यक्ष भटवाड़ी कमल सिंह रावत, ब्लॉक अध्यक्ष डुंडा दिनेश चौहान, युवा अध्यक्ष मनीष राणा, एनएसयूआई के सुधीश पंवार, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनोज मिनान, बी.एल .घलवान ने भी बैठक को संबोधित किया।

इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था जताते हुए चिनाखोली के ग्राम प्रधान महेश नौटियाल, छेत्र पंचायत सदस्य भगत सिंह रावत, बहुजन समाज पार्टी छोड़ आये पपेन्द्र सिंह नेगी,सेवा निवृत कर्मचारी पूर्णानंद बलूनी, पूर्व सैनिक बहादुर सिंह नेगी ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

You may have missed