उत्तरकाशी : धनारी के पंचांणगांव भी अब सड़क पहुंव जाएगी,विधायक गोपाल ने भूमि पूजन कर निर्माण शुरू कराया

  • संतोष साह

गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने आज भूमि पूजन कर धनारी के भटवाडी-पंचांणगांव मोटर मार्ग के निर्माण का कार्य शुरू करा दिया है। इस अवसर पर विधायक ने विभागीय अधिकारियों से चार माह में सड़क को हर हाल में पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा विधायक ने दिग्थोल-पंचांणगांव मोटर मार्ग के एक किमी हिस्से में 93 लाख रुपये की लागत से हुए डामरीकरण कार्य का भी लोकार्पण किया।

राज्य योजना के अंतर्गत 3 करोड़ 60 लाख 41 हजार की लागत से पौने चार किमी लंबे देवीधार -फोल्ड मोटर मार्ग से भटवाड़ी-पंचांणगाँव मोटर मार्ग के भूमि पूजन व शिलान्यास के बाद विधायक ने कहा कि पूर्व सरकार की लापरवाही का खामियाजा स्थानीय ग्रामीणों को उठाना पड़ा। विधायक ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद पहाड़ की लाइफलाइन मानी जाने वाली सड़कों को हर गाँव तक पहुंचाने के लिये सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर सडकविहीन गाँव सड़क से जुड़ चुके है और अन्य की प्रक्रिया गतिमान है।
इस अवसर पर विधायक ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी।

उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को फ़ोन के जरिये समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। विधायक ने ग्रामीणों की मांग पर चंदन नाग मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये रेन बसेरा,शौचालय व सार्वजनिक रसोई घर निर्माण की घोषणा की साथ ही इसे पर्यटन से जोड़ने का भी भरोसा दिया।

इस मौके पर डुंडा ब्लॉक प्रमुख शेलेन्द्र कोहली,पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, सुधा गुप्ता,निदेशक सहकारी समिति विजय संतरी,जयवीर चौहान, महावीर चौहान, बालशेखर नौटियाल, डॉ. मनवीर विघाना, भरत बिष्ट समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed