उत्तरकाशी : सड़क को आजाद करने के लिये मोटर मैकेनिक कार्य को ज्ञानसू गैस गोदाम के नीचे बनी दुकानों में जाने के लिये पालिका ने भेजे नोटिस

 

 

  • संतोष साह

 

उत्तरकाशी नगर में मुख्य मार्ग भटवाड़ी,गंगोत्री रोड में जाम से निजात दिलाने, सड़क को खुला रखने ताकि आवाजाही में दिक्कत न हो को देखते हुए नगर पालिका ने प्रशासन से अनुमति लेकर ज्ञानसू गैस ऑफिस के ठीक नीचे खाली मैदान में वैकल्पिक शॉप बनाये हैं। ये दुकानें तामाखानी से लेकर भटवाड़ी रोड में स्थित मोटर मैकेनिकों की व्यवस्था हेतु बनाये गए हैं ताकि वे अपना तामझाम वहां ले जाकर सड़क को खुला छोड़ दे जिससे जाम से मुक्ति मिलने के साथ ही लोगों को आवाजाही में भी दिक्कत नहीं होगी।

उधर नगर पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल ने बताया कि मोटर मैकेनिकों से संबंधित वर्कशॉप जो कि मुख्य मार्ग में संचालित हैं वे अपने वर्कशॉप का कार्य एक ही स्थान यानि ज्ञानसू गैस गोदाम के नीचे करें। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि इस सिलसिले में मोटर मैकेनिकों की दुकानों व वर्कशॉप चलाने वालों को पालिका की ओर से नोटिस जारी किए गए हैं कि वे मुख्य मार्ग में वाहनों का कार्य न करें और पालिका द्वारा चिन्हित स्थान पर इस कार्य को करें। मुख्य मार्ग में चल रहे मोटर वर्कशॉप की दुकानों की संख्या को देखते हुए ज्ञानसू में उसी संख्या के आधार पर दुकानों का निर्माण कराया गया है। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि एक ही स्थान पर मैकेनिकल वर्क से इसके सामान,वाहन कार्य कराने का लाभ वाहन ठीक कराने वालों को मिलेगा साथ ही एक निश्चित स्थान होने पर वाहन को लाने और उसे खडा करने में भी दिक्कत नहीं होगी। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि नगर के मुख्य मार्ग में जाम की स्थिति लगातार बनी रहती है जबकि मुख्य मार्ग न केवल स्थानीय ट्रैफिक बल्कि चारधाम से भी जुड़ा है ऐसे में जाम से मुक्ति और सड़क को खुला छोड़ने के लिये यह कदम उठाया जाना जरूरी है।

You may have missed