उत्तरकाशी : पालिका के तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धि गिनाई चेयरमैन रमेश सेमवाल ने,प्रशासन से बेहतर सहयोग मिलने की बात कही

 

  • संतोष साह

 

वर्तमान पालिका बोर्ड बाड़ाहॉट उत्तरकाशी के कार्यकाल को आज 3 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल ने पालिका बोर्ड के तीन साल की उपलब्धि गिनाते हुए डीएम मयूर दीक्षित की भी तारीफ की और कहा कि उन्हें प्रशासन से बेहतर सहयोग मिला जबकि पिछले डीएम से उन्होंने किसी तरह के सहयोग न मिलने की बात कही।

 

पालिकाध्यक्ष अपने तीन साल के कार्यकाल से संतुष्ट नजर आए मगर कोविड में कई कार्य अवरुद्ध होने के साथ उनमें विलंब होने की बात भी उन्होंने कही। उन्होंने तीन साल के कार्यकाल में सबसे बड़ी उपलब्धि डंपिंग जोन का चयन और उसमें कार्य होने के साथ ही रामलीला मैदान से अतिक्रमण हटाते हुए उसमें घास लगाकर मैदान को उसकी पुरानी स्थिति में लाने का प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि अब मैदान को देख लोग पालिका के इस कार्य की सराहना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कूड़ा निस्तारण का प्रयास जारी है। डंपिंग जोन जल्द ही अस्तित्व में आए जाएगा। इसमे अब तक 1 करोड़ 27 लाख से अधिक खर्च हो चुका है जबकि इतनी ही धनराशि की डिमांड शासन से की गई है। उन्होंने बताया कि लदाडी में रामलीला मंच का निर्माण कर दिया गया है जबकि आने वाले समय मे उसके मैदान को भी बेहतर किया जाएगा। उन्होंने नगर के विभिन्न वार्डों में किये गए कार्यों को गिनाते हुए कहा कि गोफ़ियार में वाटर टैंक,सड़क का निर्माण, जोशियाड़ा में कालेश्वर मार्ग निर्माण,स्ट्रीट लाइट,तिलोथ लिंक मार्ग,रेलिंग,सिवरेज आदि का कार्य किया गया है। ज्ञानसू में काली मंदिर मार्ग समेत विभिन्न वार्डों में रास्ते,नालियों आदि का निर्माण कराया गया। उन्होंने नगर की आंतरिक सड़कों में डामरीकरण व नाली निर्माण को भी वर्तमान पालिका बोर्ड की उपलब्धि बताया। उन्होंने नगर में कुछ शौचालय के निर्माण पूर्ण होने के साथ ही कुछ स्थानों में शौचालय निर्माण चिन्हित किये जाने की भी बात कही। उन्होंने नगर के मुख्य मार्ग में वाहनों के वर्कशॉप होने और इससे सड़क में जाम की स्थिति को देखते हुए ज्ञानसू में दुकानों का निर्माण जल्द ही पूर्ण हो जाने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने पालिका द्वारा किये अन्य कार्यों और कोविड के दौरान पालिका के कार्य और सहयोग की भी बात कही।

उन्होंने नगरवासियों से अपील की, कि आने वाले समय मे अपनी मांगों के अनुरूप नगर के विभिन्न वार्डों में होने वाले विकास कार्यों का लिखित व्योरा पालिका को दें ताकि पालिका बोर्ड में उन कार्यों के प्रस्तावों को रखकर कार्य किया जा सके। उन्होंने आम जनमानस से स्वच्छता बनाये रखने की भी अपील की।

इस अवसर पर पालिका सभासद देवराज सिंह बिष्ट,महावीर सिंह चौहान, सविता भट्ट,गीता रावत,बुद्धि सिंह राणा,उषा चौहान भी मौजूद थे।