उत्तरकाशी : पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल भी पहुंचे गढ़वाली बोली की रामलीला कार्यशाला में,सराहना भी की और हर संभव सहायता का भी दिया भरोसा

  • संतोष साह

उत्तरकाशी पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल देहरादून में आयोजित रामलीला की कार्यशाला में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने समिति के इस प्रयास की सराहना करते हुए हर संभव मदद का भी भरोसा दिया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि गढ़वाली बोली में रामलीला का आयोजन करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है मगर जिस तरह से श्री आदर्श रामलीला समिति ने इसके लिये कदम उठाया है उससे निश्चिंत तौर पर स्थानीय भाषा,संस्कृति और यहाँ की लोक कला को संरक्षित करने में मदद मिलेगी।

उधर कार्यशाला में जौनपुर विकास खंड की ब्लॉक प्रमुख सीता रावत व उनके साथ बीडीसी मीनाक्षी चौहान व सुमन भारती ने भी कार्यशाला को स्थानीय बिलुप्त होती संस्कृति को बचाने के लिये बेहतर प्रयास बताया। इससे पूर्व कार्यशाला के संयोजक जयेंद्र सिंह पंवार ने मुख्य अथितियों के स्वागत के साथ उन्हें कार्यशाला की जानकारी भी दी। इस दौरान कार्यशाला के प्रतिभागी गजेंद्र मट्रूड़ा, दिनेश नौटियाल, कैलाश सेमवाल, विजय चौहान, राधा बल्लभ नौटियाल, प्रताप सिंह रावत,कमल सिंह रावत,बचन लाल,महेंद्र सिंह पंवार, केशर सजवाण समेत अन्य शामिल रहे।

Leave a Reply

You may have missed