उत्तरकाशी : कैबिनेट मंत्री सुबोध व हरक को पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल ने शुभकामनाएं दी,नगर उत्तरकाशी की मुख्य समस्याओं से भी कराया अवगत

  • संतोष साह

पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल ने देहरादून में उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल व हरक सिंह रावत से मुलाकात कर उन्हें पुनः मंत्री पद की जिम्मेदारी दिए जाने पर गुलदस्ता भेंट कर शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपनी मुलाकात में दोनों मंत्रियों को नगर की मुख्य समस्याओं व कूड़ा निस्तारण को लेकर आ रही दिक्कत से भी अवगत कराया। दोनो मंत्रियों ने पालिकाध्यक्ष को भरोसा दिया कि वे समस्याओं को गंभीरता से लेंगे और समस्याओं को दूर करने का भरसक प्रयास किया जाएगा।

पालिकाध्यक्ष ने दोनों मंत्रियों को अवगत कराया कि नगर उत्तरकाशी में कूड़े की विकराल समस्या है । वे कई बार शासन के उच्च अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को इस समस्या से अवगत करा चुके हैं बावजूद कोई भी कदम नही उठाया गया। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी चार धाम यात्रा से जुड़ा है। गंगा के तट पर बसे नगर की देश-विदेश के श्रद्धालुओं को धार्मिक आस्था रहती है। उध्रर नगर के बीचों बीच कूड़े के कारण शहर के नागरिक भी परेशान हैं। ग्रीष्म काल मे इससे कहीं अधिक दिक्कत बढ़ जाती है।

पालिकाध्यक्ष ने अतिक्रमण को लेकर भी समस्या बताई और इसे हटाने के लिये शासन स्तर से हो ताकि पालिका भी इसका पालन कर सके। इसके अलावा सेमवाल ने अन्य समस्याओं से भी अवगत कराया। दोनो मंत्रियों ने पालिकाध्यक्ष को भरोसा दिया कि वे परेशानियों को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक कदम उठाने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply