उत्तरकाशी : महिलाओं की जिम्मेदारी संभालने वाली महिलाओं को 6 माह से वेतन नहीं,वेतन देने वाली कंपनी हुई ब्लैक लिस्टेड

  • संतोष साह

जिले में महिलाओं की सुरक्षा और उनकी देख-रेख के लिये बनाये गए महिला शक्ति केंद्र व सखी वन स्टाप सेंटर में कार्यरत कर्मियों को बीते 6 माह से वेतन नही मिला है। महिला व बाल विकास परियोजना के अधीन उक्त सेंटर सुपरविजन के तौर पर संचालित हैं। जिनमे कार्य करने वाली महिलाओं व अन्य कर्मियों को वेतन न मिलने से उनके समक्ष आर्थिक संकट पैदा हो गया है। बताया जा रहा है कि उक्त केंद्र किसी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट में देकर चलाये जा रहे थे। इस बीच खबर मिली है कि जिस कंपनी को उक्त सेंटर्स को चलाने का कॉट्रेक्ट दिया गया था वह ब्लैक लिस्ट हो गई है ऐसे में सेंटर्स में कार्यरत कर्मियों के समक्ष वेतन को लेकर एक और विकट समस्या पैदा हो गई है।

इधर उक्त केन्द्रो के संचालन मे लगे कर्मियों को पिछले 6 माह से वेतन न मिलने की वजह जब जिला कार्यक्रम अधिकारी संगम सिंह से जाननी चाही तो उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी में है कि वेतन नही मिला है।

उन्होंने यह भी कहा कि उक्त केन्द्रो को संचालित करने का कार्य निदेशालय स्तर से एक कंपनी को दिया गया था। जिसकी उनको भी जानकारी मिली है कि वह कंपनी ब्लैक लिस्टेड हो गई है। डीपीओ ने बताया कि पूर्व डीपीओ के समय यह मामला आ चुका था। उनकी अभी नई जॉइनिंग हैं और वे आउट ऑफ स्टेशन भी हैं। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी पहुंचने पर वे मामले को देख कर उसे डीएम के संज्ञान में लाएंगे ताकि उक्त केन्द्रों में कार्यरत कर्मियों का वेतन निकलने में कोई रास्ता निकले।

Leave a Reply

You may have missed