ऋषिकेश विधानसभा के नेपाली फार्म में कनक धने के आंदोलन को पालिकाध्यक्ष सेमवाल का समर्थन,आंदोलन 14 सवालों के जवाब को लेकर है

  • संतोष साह

ऋषिकेश विधानसभा के नेपाली फार्म में कनक धने पिछले 10 दिनों से धरना देकर सांकेतिक प्रदर्शन कर रहे हैं। महिला शक्ति का भी उन्हें समर्थन मिल रहा है। यह आंदोलन ऋषिकेश विधानसभा की विभिन्न मांगों को लेकर जो कि पिछले 14 साल से धरातल पर नहीं उतरी उसको लेकर है। ऋषिकेश विधानसभा से विधानसभा अध्यक्ष आते हैं लिहाजा विधानसभा अध्यक्ष से इस धरने के माध्यम से 14 सवालों के जवाब मांगे जा रहे हैं। धरने का नेतृत्व कर रहे श्री धने ने कहा है कि उनके सवालों का जवाब देने यदि विधानसभा अध्यक्ष नही आये तो उनके कैम्प कार्यालय की ओर कूच किया जाएगा।
इस बीच आज उत्तरकाशी पालिका के चेयरमैन रमेश सेमवाल भी कनक धने के धरना स्थल पर पहुंचे जहां उन्होंने आंदोलन के जरिये पूछे जा रहे 14 सवालों को जायज बताया। श्री सेमवाल ने इस आंदोलन को पूर्ण समर्थन देने की बात कही। उन्होंने इस बात को लेकर भी अफसोस जाहिर किया कि डोईवाला ब्लॉक दो विधानसभाओं का ब्लॉक है। जिसमे मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष भी आते हैं बावजूद इसके धरातल पर ही सवाल उठ रहे हैं।

Leave a Reply

You may have missed