मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के तहत दो ऐतिहासिक स्थलों का लोकार्पण कर शिलान्यास हुआ

गौरव जैन बंटी / सनसनी सुराग न्यूज शामली

कांधला
उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार के महत्वपूर्ण योजना ‘मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना‘ के तहत नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में दो ऐतिहासिक स्थलों का लोकार्पण कर शिलान्यस किया गया। इस योजना के तहत प्रदेश की हर विधानसभा में एक पर्यटन स्थल का विकास करने का एजेंडा सरकार ने तैयार किया है। योगी सरकार की इस योजना से विलेज टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा।
शनिवार को नगर के श्री सिद्धेश्वर महादेव मंदिर व गांव इस्सोपुुर टील के ऐतिहासिक स्थल पर मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के अन्तर्गत धार्मिक व ऐतिहासिक स्थल के सौन्दर्यकरण एवं पर्यटन स्थल का शिलान्यस विडियों क्रांफ्रेस के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किया गया।

 

 

इस दौरान इस्सोपुर टील में भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। जहां पर उन्होंने केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की इस योजना सेे ग्रामीण क्षेत्र में पर्यटन स्थल को बढावा मिलने के साथ – साथ रोजगार के अवसर बढेगे। भाजपा सरकार की नीतियों व रीतियों से आमजन को सीधे लाभ मिल रहा है। इस दौरान पूर्व एमएलसी विरेन्द्र सिंह व जिला पंचायत सदस्य अनिल चैहान मौजूद रहे। वही दूसरी और नगर के मौहल्ला रायजादगान स्थित श्री सिद्धेश्वर महादेव मंदिर व शनि धाम पर सदर विधायक तेजेन्द्र निर्वाल मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। जहां पर उनके द्वारा मंदिर सौन्दर्यकरण से अतिरिक्त जिले में 5 करोड से अधिक लागत के 9 अन्य कार्यों का लोकार्पण किया गया। मंदिर प्रांगण में पहुंचने पर मंदिर कमेटी ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बीते चार साल पूर्व के समय को याद करके मन सिहर उठता है। यह वहीं कांधला है जहां पर थानों को आग लगा दी गई थी, यह वही कांधला है जहां पर ट्रेन को चारों तरफ से घेर कर उस पर हमला करके एक बार पुनः गोधरा कांड की पुनवृत्ति का प्रयास किया था। हर रोज लूट व रंगदारी की घटनाएं आम हो चली थी। किन्तु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व के कारण आज पूरे प्रदेश में आमजन सकून से है। अपराध करने वालों व उनकी पैरवी करने वालों में दहशत है। आज रात को 12 बजे भी एक आम आदमी बिना डरे कही भी आ जा सकता है। प्रदेश सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में बिना भेदभाव के कार्य करते हुए जात पात धर्म से ऊपर उठकर सर्वधर्म समभव के साथ कार्य करते हुए प्रत्येक योजना का लाभ सभी को बराबर दिया है। आज जो बिजली मिल रही है, वह सभी के लिए बराबर है। प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत घर मिल रहे है तो सभी वर्ग के लोगों को मिल रहे है। आयुष्मान योजना का लाभ सभी वर्ग के लोगों को मिला है। आज जिस प्रकार का हमें दिल्ली सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग मिला है कभी हमारे बडों से भी इसकी कल्पना नही की थी। हमें जो आज मिल रहा है वह हमारे पडोंसी क्षेत्रों को 40 वर्षों पूर्व मिल चुका है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहली बार विकास की सुगंध इस सरकार में आनी शुरू हुई है। जिसका लाभ हर वर्ग हर जाति व हर धर्म के व्यक्ति को मिल रहा है। इस दौरान उन्होंने अपनी विधानसभा में उनके द्वारा 4 वर्षों में कराए गए विकास कार्यों की एक पुस्तक का भी विमोचन किया। मंच का संचालन गुलशन खन्ना के द्वारा किया गया। इस दौरान उपायुक्त आजीविका मिशन शैलेन्द्र व्यास, बीडीओ शामली प्रवीण कुमार, जवाहर सिंह अधिशासी अभियंता, सलमान जैदी, के के पिलानिया, आई डी सुमन, देवेन्द्र कुमार, पूर्णिमा के साथ – साथ विष्णु प्रकाश अग्रवाल, तरूण अग्रवाल, लोकेश गोयल, मंडल अध्यक्ष राजीव जैन, पूर्व अध्यक्ष संजय मित्तल, सतबीर वर्मा, सचिन गोयल, मेहरचंद सिंघल, पंकज गर्ग, जितेन्द्र सैनी, तनुज कुमार, मनीष गोयल, दीपक सैनी, रिक्की रावत के साथ दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply