मुख्यमंत्री की सौगात कैराना में महिला पुलिस रिपोर्टिंग चौकी दी । डीएम व एसपी ने फीता काटकर किया शुभारंभ,नवागत एएसपी का निरीक्षण , शिवभक्तो का बढने लगा है कारवां । दो वांछित गैंगस्टर के आरोपी गिरफ्तार

विशाल भटनागर / सनसनी सुराग न्यूज

कैराना। सोमवार को पुलिस महकमे के माध्यम से जिले में कैराना थाने को महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी की सौगात मिली। जिसका उद्घाटन डीएम व एसपी द्वारा किया गया। उद्घाटन के दौरान डीएम व एसपी के साथ मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए वार्ता कर देखा
कैराना थाना परिसर में बनी रिपोटिँग चौकी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन शुभारंभ किया । जबकि डीएम जसजीत कौर ने चौकी का फीता काटकर उद्घाटन कर महिलाओं को सम्बोधित किया। जिसके बाद महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी भी शुरू हुई।

महिला सशक्तिकरण के लिए मिशन शक्ति अभियान-2 के तहत प्रदेश के सभी जिलों में महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खोलने का निर्देश पुलिस मुख्यालय ने दिया था। इसी निर्देश के तहत जनपद शामली के कैराना थाने पर महिला रिपोर्टिंग चौकी खोली गई है। परिसर में महिला रिपोर्टिंग चौकी के लिए सभी तैयारियां सोमवार को पूरी कर ली गई हैं। सोमवार को जिले के दोनों अधिकारी एसपी सुकीर्ति माधव व डीएम जो जसजीत कौर भी कोतवाली पहुँची जहाँ उन्होंने सर्वप्रथम महिला चौकी का फीता काटकर उद्घाटन किया। जबकि पुरे प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला दिवस पर दी महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकियों का शुभारंभ किया। इस अवसर पर महिला अध्यापक व समाजसेवी महिलाएं मौजूद रही। बाद में डीएम जसजीत कौर नें महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाओं से ही हमारे हमारे समाज की रचना हुई है। उनका सम्मान बेहद जरूरी है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के आयोजन एवं सफलता की सार्थकता तभी पूर्ण होगी, जब महिलाओं को समाज में यथोचित स्थान मिल सके तथा वे अपनी प्रतिभा के आधार पर कीर्तिमान स्थापित करने में अपने अवसरों का भरपूर फायदा पा सकें। कार्यक्रम में एसपी ने भी महिलाओं को सम्बोधित किया। और महिला पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित करते हुए महिलाओं की शिकायत को गम्भीरता से लेकर समाधान करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम के स्वयं सहायता समूह एवं जनपद की ऐसी महिलाएं, जिन्होंने अत्यंत सीमित संसाधनों के बावजूद भी अपने संघर्ष के बल पर आत्मनिर्भर बनीं तथा समाज में महिलाओं को प्रेरणा प्रदान की, उन्हें सम्मानित कर गुलाब के फूल आदि से सम्मानित किया। इस मौके पर महिलाएं एंव गणमान्य लोग उपस्थित थे। इसके साथ ही कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी उद्धव त्रिपाठी, सीओ जितेंद्र कुमार, कैराना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा व आपराध शाखा इंस्पेक्टर रूपकिशोर आदि मौजूद रहे।

 


Leave a Reply

You may have missed