उत्तरकाशी : माउंटेन बाइकर्स सविता और प्रदीप का पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल ने किया सम्मान,देहरादून से मसूरी के जॉर्ज तक 36 किलोमीटर की बाइकिंग रेस में भी रहे प्रतियोगी

  • संतोष साह

माउंटेन टेरेन बाइकिंग एमटीवी से जुड़ी माउंटेन बाइकर्स सविता व प्रदीप का आज पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल ने फूलमालाओं से सम्मान किया और जिले का गौरव बढ़ाने के लिये उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि युवाओं के साहसिक खेलों,ट्रेकिंग,मॉन्टेनरिंग व माउंटेन बाइकिंग की ओर जाने के सफल प्रयास के अच्छे परिणाम निकलेंगे। उन्होंने बाइकिंग से जुड़े संगठन से स्वच्छ्ता के प्रति जागरूकता लाने के लिये पालिका द्वारा हर संभव सहयोग की बात भी कही।

इससे पूर्व एडवेंचर ट्रेकिंग ऑफ हिमालया व एमटीवी
के संयोजक दिनेश भट्ट ने बताया कि हाल में नेलांग घाटी का बाइकिंग द्वारा सफल अभियान के बाद इस अभियान की ग्रुप लीडर सविता और प्रदीप ने पिछले दिनों देहरादून से मसूरी तक कि बाइकिंग रेस में प्रतिभाग किया था। जिसमे महिला वर्ग में सविता ने तृतीय व पुरुष वर्ग में प्रदीप ने अंडर ट्वेंटी में जगह बनाई। जिन्हें मुख्यमंत्री द्वारा भी देहरादून में सम्मानित किया गया। जिले में उनके वापस पहुंचने पर उनका सम्मान पालिका सभागार में किये जाने का सौभाग्य मिला। उन्होंने नेलांग से लौटने पर पालिकाध्यक्ष द्वारा ग्रुप के लोगों की हौसलाअफजाई के लिये भी पालिकाध्यक्ष का आभार व्यक्त किया। श्री भट्ट ने विधायक गंगोत्री गोपाल रावत का भी इस बात के लिये शुक्रिया अदा किया कि नेलांग घाटी में पहली बार साईकल ले जाने की उन्होंने अनुमति दिलाई। उन्होंने यह भी कहा कि विदेशों में माउंटेन बाइकिंग का चलन काफी पहले से था मगर अब भारत मे भी इसे साहसिक पर्यटन के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 से योगा के साथ ही साईकल ने भी जोर पकड़ा है।उन्होंने माउंटेन बाइकिंग में सहयोग के लिये एनआईएम,पर्यटन, होटल एसोसिएशन व माउंटेन ट्रेकिंग समूहों का भी सहयोग के लिये आभार व्यक्त किया। इस मौके पर सभासद अजीत गुंसाई,सविता भट्ट,देवराज बिष्ट,महावीर चौहान, देवेंद्र सिंह चौहान, एनआईएम के इंस्ट्रक्टर अनिल,शिक्षिका किरण खंडूड़ी, ओम प्रकाश सेमवाल समेत अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

You may have missed