मेहुल गर्ग एवं अखिल मित्तल ने आईआईटी (जेईई मैन्स) में प्राप्त की बड़ी सफलता

डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा/सनसनी सुराग न्यूज शामली

आईआईटी के चयन के लिए जेईई मुख्य परीक्षा में जिले के मेहुल गर्ग ने 9000वीं ऑल इण्डिया रैंक जेईई मुुख्य परीक्षा में एवं जेईई एडवांस की परीक्षा में 13000वीं रैंक और अखिल मित्तल ने जेईई एडवांस की परीक्षा में 17500वीं ऑल इण्डिया रैंक प्राप्त कर दोनों प्रतिभाशाली छात्रों ने सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल व जनपद का नाम रोशन किया।


सफलता एक ऐसी कुंजी है जिसे हर व्यक्ति व विद्यार्थी अपने जीवन में कदम-कदम पर प्राप्त करना चाहता है जिस प्रकार जीवन के लिए श्वास अनिवार्य है उसी प्रकार हर कदम पर मिलने वाली सफलता भी व्यक्ति में नये आयामों का संचार करती है। सफलता को प्राप्त करना कोई आसान कार्य नहीं, सफलता वहीं प्राप्त करते है जो मनुष्य लगनशील, कर्मशील व कर्तव्यनिष्ठ होते है, जो विद्यार्थी शारीरिक, मानसिक, चारित्रिक तथा जिनमें उच्च नैतिक गुणों का समावेश होता है। उक्त कथन को चरित्रतार्थ करते हुए सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल के होनहार छात्र मेहुल गर्ग व अखिल मित्तल ने यह साबित कर दिया कि व्यक्ति अपनी इच्छाशक्ति के बल पर कुछ भी प्राप्त कर सकता है।

निर्वतमान चेयरमैन अरविन्द संगल जी ने आईआईटीएन मेहुल गर्ग एवं

अखिल मित्तल को उनकी सफलता पर बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि आज हमें मेहुल गर्ग एवं अखिल मित्तल का सम्मान करते हुए अत्यन्त ही गर्व एवं हर्ष का अनुभव हो रहा है। उन्होंने कहा कि सफलता जीवन जीने की एक कला का नाम है और सफलता केवल परिश्रम करने वाले व्यक्ति को ही प्राप्त होती है। हर महत्वकांक्षी विद्यार्थी चाहता है कि समाज में उसकी एक अलग पहचान बने। इसलिए स्कूल के प्रत्येक विद्यार्थी को इन दोनों से प्रेरणा लेकर कड़ी मेहनत और लगन व ईमानदारी से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कार्यरत करना चाहिए, जिससे कि अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर स्कूल, अभिभावक एवं समाज व देश का नाम रोशन करने के पथ पर निरन्तर अग्रसर रहे।
मेहुल गर्ग एवं अखिल मित्तल की इस सफलता पर सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल में खुशी का महौल है। दोनों ही होनहार विद्यार्थीयों ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व विद्यालय के अध्यापकों के सत्त प्रयास व प्रेरणा को दिया।

प्रधानाचार्या
सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल,
शामली