उत्तरकाशी : मंडल प्रशिक्षण में पार्टी की रीति-नीति के अलावा सरकार की उपलब्धियो को शामिल कर कार्यकर्ताओं का किया मार्गदर्शन

  • संतोष साह

उत्तरकाशी में भाजपा के 15 मंडलों में प्रशिक्षण वर्ग चला। विषय प्रमुखों के लिये मंडल प्रशिक्षण में बोलने के लिये 14 विषय दिए गए थे। संगठन के पदाधिकारियों,विधायक आदि के द्वारा इन मंडल प्रशिक्षण वर्ग की बैठकों में कार्यकर्ताओं का मार्ग दर्शन किया गया।
इधर आज नगर मंडल उत्तरकाशी के दूसरे सत्र में प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर ने पिछले 6 साल में सुरक्षा और सामर्थ्य की चर्चा की। मीडिया प्रभारी विजय मखलोगा ने मीडिया के प्रभावी उपयोग के संदर्भ में बताया। जिलाध्यक्ष रमेश चौहान ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को रामसेतु निर्माण में गिलहरी के योगदान को ध्यान में रखकर कार्य करना चाहिये।

पूर्व जिलाध्यक्ष मुरारी लाल भट्ट ने कहा कि भाजपा एक वैचारिक संगठन है इसलिये अपने विचार को और रीति-नीति का परिचय हर कार्यकर्ता तक पहुंचे इसलिये संगठन समय-समय पर प्रशिक्षण शिविर लगाकर प्रशिक्षित करता है।

उधर नगर मंडल उत्तरकाशी के समापन सत्र को संबोधित करते हुए विधायक गोपाल रावत ने सरकार की उपलब्धियों को बताया। उन्होंने कहा कि सरकार जीरो टॉलरेंस पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन शहीदों को सम्मान देकर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने पृथक राज्य दिया तो उधर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने जनभावनाओं को लेकर गैरसेंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया। उन्होंने सरकार के कई महत्वपूर्ण कार्यों व योजनाओं की जानकारी भी चर्चा में शामिल की।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष सूरत गुंसाई, हरीश डंगवाल, हरीश सेमवाल, विजय संतरी,जयवीर चौहान, लोकेंद्र बिष्ट,जगमोहन रावत,भारत भूषण भट्ट,शोभन राणा,महावीर नेगी,राम भजन भट्ट,ललिता सेमवाल, वीना नौटियाल, जलमा राणा,अनीता राणा,राधा पंवार, चंद्रा नेगी,विशन राणा,बालशेखर नौटियाल, देवेंद्र चौहान, चंदन पंवार, कन्हैया रमोला,देव राज राणा,वासुदेव गुंसाई, अरविंद पंवार, गोविंद गुंसाई, मनोज चौहान, मनवीर विघाना, गीता रावत,बचना देवी समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

You may have missed