उत्तरकाशी : इस बार लगेगा उत्तरकाशी का माघ मेला,अध्यक्ष जिला पंचायत दीपक बिजल्वाण की अध्यक्षता में हुई मेले के आयोजन को लेकर बैठक

 

  • संतोष साह

 

पिछले वर्ष कोविड से माघ मेला नहीं हो पाया। इस बार माघ मेला लगेगा इसको लेकर आज जिला पंचायत में अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में नगर पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल की भी मौजूदगी रही। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण बीते वर्षों में माघ मेला संपन्न नहीं हो पाया मगर इस बार माघ मेला पूरी भव्यता के साथ आम जनता के सहयोग से जिला पंचायत आयोजित करेगी। उन्होंने कहा कि माघ मेला कोई जिला पंचायत का मेला नहीं बल्कि पूरे जिले का मेला है साथ ही यह हमारी धार्मिक,पौराणिक व सांस्कृतिक धरोहर भी है। उन्होंने कहा कि हरि महाराज का ढोल एवं कंडार देवता की देव डोली के सानिध्य में माघ मेला का आयोजन मकर संक्रांति से शुरू होकर यानि आगामी 14 जनवरी से 22 जनवरी तक होगा। माघ मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा सभी विभागों के स्टाल लगेंगे। मेले में नगरपालिका का भी विशेष सहयोग रहेगा।

बैठक में पालिकाध्यक्ष श्री सेमवाल ने कहा कि नगर क्षेत्र में लगने वाला माघ मेला नगर पालिका को दिया जाना चाहिए था। इसके बावजूद भी माघ मेले में नगर पालिका के सभासद एवं संपूर्ण पालिका कर्मी एक अतिथि की भूमिका मे न होकर एक आयोजक बनकर सहयोग करेंगे। बैठक में मौजूद व्यापार मंडल एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी मेले के आयोजन को लेकर अपने सुझाव दिए। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक हीरा लाल बिजल्वाण,अपर मुख्य अधिकारी संजय कुमार, जिला पंचायत सदस्य मनीष राणा, मनोज मिनान, शशि कुमाई,मधु भटवान, रविंद्री देवी, सदस्य प्रतिनिधि विपिन थपलियाल, राजेंद्र ,सुनील रौतेला, तोता लाल, व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश चौहान समेत विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।